Madhubani News: मधुबनी में गिरा निर्माणाधीन पुल, पॉलिथीन से ढककर छिपाने की कोशिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2312790

Madhubani News: मधुबनी में गिरा निर्माणाधीन पुल, पॉलिथीन से ढककर छिपाने की कोशिश

Madhubani News: मधुबनी में भुतही नदी में अचानक आए पानी से नदी पर बनाया जा रहा पुल गिर गया. जिसके बाद इस मामले को छिपाने की भी कोशिश की गई.

मधुबनी में गिरा निर्माणाधीन पुल

मधुबनी: बिहार में इन दिनों पुल गिरने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में अब मधुबनी से भी निर्माणाधीन पुल का गार्डर गिरने की खबर सामने आई है. मधुबनी में भुतही नदी पर करीब तीन करोड़ की लागत से बन रहे पुल का निर्माण चार वर्षों से हो रहा है. घटना मधेपुर प्रखंड अंतर्गत भेजा थाना के ललवा रहीटोला गांव की है. कुल 75 मीटर लंबी निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा 25 मीटर लंबा बीमधराशायी हो गया है.

बताया जा रहा है कि नदी में जलस्तर बढ़ने से निर्माणाधीन पुल का बीम गिरा है. ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा वर्ष 2021 से पुल का निर्माण कराया जा रहा है. हालांकि गिरे बीम को लंबी पॉलीथीन से ढक कर मामले को छिपाने की कोशिश की गई है. लोगों की माने तो पुल बनाने में भारी अनियमितता बरती गई है. बावजूद चार साल में पुल का निर्माण नहीं हो सका है. जिसमें इलाके के हजारों लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. नदी में जलस्तर बढ़ जाने से लोगो को खेत खलिहान जाने सहित अन्य कार्यों में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. वहीं अब पुल का बिम्ब गिर जाने से लोगों का भरोसा टूट रहा है की पुल बनेगा भी या नहीं.

बीम गिरने की बात पर लोगों ने अफवाह फैलाया कि पुल गिर गई है. बताया जा रहा है कि 4 पिलर के पुल में 2 पिलर के बीच बीम ढालने के लिए शटरिंग किया गया था. भुतही नदी में पानी आने से शटरिंग पानी में बह जाने के बीम गिरा है. वहीं बीम गिरने के बाद जेई, एग्जीक्यूटिव और विभाग के सहायक अभियंता ने किया घटनास्थल का मुआयना किया है. पुल के संवेदक को पुल का पुनः निर्माण करने का आदेश दिया गया है. जिसके बाद संवेदक ने पानी सूखने पर दोबारा बीम के निर्माण के लिए स्वीकृति भरी है.

इनपुट- बिंदु भूषण

ये भी पढ़ें- यमराज को दावत! जान जोखिम में डालकर ट्रेन के नीचे से पटरी पार करते हैं यात्री, बेखबर रेल विभाग

Trending news