Lok Sabha Chunav Result: झारखंड में सात नए और सात पुराने चेहरों ने दर्ज की जीत, निशिकांत दुबे लगातार चौथी बार जीते
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2279901

Lok Sabha Chunav Result: झारखंड में सात नए और सात पुराने चेहरों ने दर्ज की जीत, निशिकांत दुबे लगातार चौथी बार जीते

Lok Sabha Chunav Result: झारखंड की जनता ने 18वीं लोकसभा में राज्य से सात नए और सात पुराने चेहरों को जिताया है. पुराने चेहरों में एक ने जीत का चौका लगाया है, जबकि तीन ने हैट्रिक लगाई है. जबकि की तीन ने दूसरी बार जीत दर्ज की है.

झारखंड लोकसभा चुनाव

रांची: Lok Sabha Chunav Result: झारखंड की जनता ने 18वीं लोकसभा में राज्य से सात नए और सात पुराने चेहरों को जिताया है. पुराने चेहरों में एक ने जीत का चौका लगाया है, जबकि तीन ने हैट्रिक लगाई है. जबकि की तीन ने दूसरी बार जीत दर्ज की है. राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर मतों की गिनती पूरी हो गई है, लेकिन ज्यादातर सीटों पर चुनाव आयोग की औपचारिक घोषणा का इंतजार है. जिन सात सांसदों ने इस बार फिर लोकसभा में पहुंचने में सफलता हासिल की है, उनमें गोड्डा से भाजपा के निशिकांत दुबे ने लगातार चौथी बार जीत दर्ज की है.

उन्होंने कांग्रेस के प्रदीप यादव को एक लाख एक हजार 813 वोटों से हराया है. पलामू से भाजपा के सांसद वीडी राम, जमशेदपुर से इसी पार्टी के विद्युत वरण महतो और राजमहल से झामुमो के विजय कुमार हांसदा ने जीत की हैट्रिक लगाई है. रांची से भाजपा के संजय सेठ, कोडरमा से अन्नपूर्णा देवी और गिरिडीह से आजसू पार्टी के चंद्रप्रकाश चौधरी लगातार दूसरी बार संसद पहुंचने में सफल रहे हैं.

संसद में जो सात नए चेहरे झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे, उनमें सिंहभूम सीट से झामुमो की जोबा मांझी, दुमका से इसी पार्टी के नलिन सोरेन, लोहरदगा से कांग्रेस के सुखदेव भगत, खूंटी से इसी पार्टी के कालीचरण सिंह, हजारीबाग से भाजपा के मनीष जायसवाल, चतरा से इसी पार्टी के कालीचरण सिंह और धनबाद से ढुल्लू महतो शामिल हैं. राज्य से 2019 की तरह इस बार भी दो महिलाओं अन्नपूर्णा देवी और जोबा मांझी को संसद पहुंचने का मौका मिला है. इस बार चुनावी मैदान में राज्य के कुल 12 विधायक थे. इनमें से चार को संसद पहुंचने में सफलता मिली है. इनमें जोबा मांझी, नलिन सोरेन, मनीष जायसवाल और ढुल्लू महतो शामिल हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- जनता ने पीएम मोदी और एनडीए पर लगातार तीसरी बार जताया भरोसा: अर्जुन मुंडा

Trending news