Jharkhand Lok Sabha Chunav: बूथ पर लापरवाही बरतने के आरोप में मतदान अधिकारी गिरफ्तार, जानें मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2248446

Jharkhand Lok Sabha Chunav: बूथ पर लापरवाही बरतने के आरोप में मतदान अधिकारी गिरफ्तार, जानें मामला

Jharkhand Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान पलामू लोकसभा में 13 मई, 2024 दिन सोमवार को प्रत्येक बूथ पर मतदान किया जा रहा था. मतदान पदाधिकारी की तरफ से अपने कार्यों में लापरवाही बरती जा रही थी. जिसमें वह बार बार मतदान केंद्र के अंदर जाकर एक पार्टी विशेष के लिए काम कर रहे थे.

मतदान अधिकारी गिरफ्तार

Jharkhand Lok Sabha Chunav: गढ़वा जिले पुलिस ने एक मतदान अधिकारी को गिरफ्तार किया है. मतदान अधिकारी पर आरोप है कि उसने बूथ पर वोटिंग के वक्त लापरवाही बरती थी. सगमा प्रखंड के एक बूथ पर लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस ने एक मतदान अधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

दरअसल, सेक्टर मजिस्ट्रेट के आवेदन पर तृतीय मतदान अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है. धुरकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सगमा प्रखंड के बूथ संख्या 367 उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोनडीहा दक्षिण में पदस्थापित P-3 जयनाथ चौधरी पिता बुधन चौधरी ग्राम डंडा (जिला गढ़वा) पर चुनाव कार्य के दौरान लापरवाही का आरोप है. 

14 मई, 2024 दिन मंगलवार को उक्त चुनाव अधिकारी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद जेल भेज दिया गया. इस संबंध में फोन पर जानकारी देते हुए एसपी दीपक पाण्डेय ने बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रेट सरोज कुमार से लिखित शिकायत मिली थी. वहीं, सेक्टर मजिस्ट्रेट के आवेदन के आलोक में धुरकी पुलिस ने तुरंत कारवाई करते हुए मतदान पदाधिकारी को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें:Buxar Lok Sabha Seat: बैलगाड़ी पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे बसपा प्रत्याशी अनिल चौधरी

बता दें कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान पलामू लोकसभा में 13 मई, 2024 दिन सोमवार को प्रत्येक बूथ पर मतदान किया जा रहा था. मतदान पदाधिकारी की तरफ से अपने कार्यों में लापरवाही बरती जा रही थी. जिसमें वह बार बार मतदान केंद्र के अंदर जाकर एक पार्टी विशेष के लिए काम कर रहे थे, जिसकी गतिविधि अधिकारियों ने वेब कास्टिंग के दौरान पकड़ी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.

रिपोर्ट:आशीष प्रकाश राजा

TAGS

Trending news