PM Modi Purnea Rally: 'जिसको किसी ने नहीं पूछा, हम उसको पूज रहे हैं...', पूर्णिया रैली में और क्या-क्या बोले पीएम मोदी
Advertisement

PM Modi Purnea Rally: 'जिसको किसी ने नहीं पूछा, हम उसको पूज रहे हैं...', पूर्णिया रैली में और क्या-क्या बोले पीएम मोदी

PM Modi Purnea Rally: पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कहकर पल्ला झाड़ लेती थी लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्ण विकास को अपना मिशन बना लिया है. 

पीएम मोदी

PM Modi Purnea Rally: लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी के बार-बार बिहार आगमन से प्रदेश का सियासी पारा सातवें आसमान पर पहुंच चुका है. प्रधानमंत्री मोदी ने आज (मंगलवार, 16 अप्रैल) गया के बाद पूर्णिया में भी एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस रैली में पीएम मोदी ने राजद और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पूर्णिया रैली में पीएम मोदी ने राम मंदिर, सनातन, आतंकवाद, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर विपक्ष को जमकर कोसा. पीएम ने यहां सीएए को लेकर भी बड़ी बात कही है.

पूर्णिया रैली में पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार की तीसरी पारी को लेकर पहले से ज्यादा उत्साह नजर आ रहा है. आज एनडीए सरकार के लिए वंचित शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता है. जिसको किसी ने नहीं पूछा, हम उसको पूज रहे हैं. एक समय था, जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कहकर पीछा छुड़ा लेती थीं. बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कहकर पल्ला झाड़ लेती थी लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्ण विकास को अपना मिशन बना लिया है. एनडीए सरकार ने सीमांचल के भाग्य को बदलने के लिए आकांक्षी जिला और आकांक्षी ब्लॉक जैसी योजनाएं चलाईं. पूर्णिया ने देश में आकांक्षी जिलों में अपनी जगह बनाई है, इसके लिए पूर्णिया के ​लोगों को बहुत बहुत बधाई.

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार और पूर्णिया के पास सामथ्र्य की कभी कमी नहीं थी. बिहार के किसान भरपूर मक्का उगाते हैं. बिहार में जूट और मखाने की भरपूर खेती होती है. हमने जूट की एमएसपी दोगुनी की है. बिहार का 20 प्रतिशत मखाना अकेले पूर्णिया के किसान पैदा करते हैं. हमने आपके सामथ्र्य को प्रोत्साहन दिया. इसके बाद आपने मखाने के उत्पादन को दोगुना कर दिया. हमारी एनडीए सरकार मखाने को सुपरफूड के रूप में प्रमोट कर दी है. आपने जी20 में देखा होगा, मोदी ने दुनिया के बड़े बड़े राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को श्रीअन्न यानी मोटा ​अनाज खिलाया. मोटा अनाज गरीब का खाना नहीं, अमीरों का खाना बन रहा है. इसका फायदा हमारे किसानों तक पहुंच रहा है. मक्के को भी मुनाफे की फसल बनाने के लिए हमारी सरकार ने एमएसपी पर खरीद बढ़ाई. अब तो मक्के से एथेनॉल भी बनाया जा रहा है.

पीएम ने कहा कि पूरे भारत का पहला एथेनॉल प्लांट पूर्णिया में लगाया गया है. हमारी नीतीश जी ने इसका उद्घाटन किया था. कृषि और उद्योग को गति देने के लिए पूर्णिया में रेल और रोड को भी आधुनिक बनाया जा रहा है. कुछ दिनों पहले हमने कटिहार जोगबनी रेलखंड का विद्युतीकरण किया था. वो दिन दूर नहीं, जब पूर्णिया में हवाई जहाज भी उतरेगा. हमारी सरकार सीमांचल में वंदे भारत नमो भारत जैसी ट्रेनों के जरिये कनेक्टिविटी बढ़ाने और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- PM Modi Gaya Rally: लालू यादव पर PM मोदी का अबतक का सबसे प्रचंड प्रहार, संविधान बदलने की बातों का कुछ ऐसे दिया मुंहतोड़ जवाब

पीएम मोदी ने कहा कि गांव, गरीब, दलित, वंचित दशकों से जिन समस्याओं से जूझ रहे थे, मोदी ने 10 साल में उनका समाधान दिया है. देश के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर तब आए, जब हमने उनके लिए मेहनत की. देश के 4 करोड़ गरीबों को पीएम आवास तब मिला, जब आपने मोदी को सेवा करने का आशीर्वाद दिया. गरीबों का बैंक में खाता तब खुला, जब आपने मोदी को सेवा करने का मौका दिया. करोड़ों माताओं बहनों को धुएं से मुक्ति तब मिली, जब मोदी ने उज्ज्वला सिलेंडर देकर उनकी सुध ली. करोड़ों घरों में पानी की पाइपलाइन पहुंची. आज किसान सम्मान निधि एनडीए सरकार ही भेज रही है. इन योजनाओं का बहुत बड़ा लाभ मेरे परिजनों को हुआ है. मोदी इतने से संतु​ष्ट नहीं है. जो काम हुआ है, वो ट्रेलर है. अभी हमें पूर्णिया को सीमांचल को बिहार को और पूरे हिंदुस्तान को बहुत आगे लेकर जाना है. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कई बार लोग पूछते हैं कि मोदी के लिए समाज के आखिरी पायदान पर खड़ा व्यक्ति प्राथमिकता में क्यों है. ये समाज हमारी प्राथमिकता में इसलिए है क्योंकि यही समाज सबसे अधिक गरीबी से प्रभावित है और मोदी गरीबी से ही निकलकर आपके बीच आया है. मोदी पर इस समाज का बाबा साहब का और उनके संविधान का बहुत बड़ा कर्ज है. हमारी सरकार ने संविधान को एक श्रद्धा का स्थान मिले, आस्था का स्थान मिले, संविधान के प्रति देश का हर व्यक्ति समर्पित हो, संविधान की भावना को हर देशवासी तक पहुंचाने का काम हमने किया है. हमारी सरकार ने ही देश में संविधान दिवस मनाने की शुरुआत की. आज बाबा साहब के संविधान को सेलिब्रेट करने के लिए बच्चों के स्कूल से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में कार्यक्रम किए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- PM Modi Gaya Rally: 'राम मंदिर, सनातन, भ्रष्टाचार और गुंडाराज...' गया रैली में महागठबंधन पर PM मोदी की स्ट्राइक

संविधान को लेकर लालू यादव के बयान पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस साल संविधान के 75वें साल की शुरुआत हो रही है. हमने तय किया है कि हम देश के कोने कोने में बाबा साहब के संविधान की भावनाओं को लेकर जाएंगे. देश के युवाओं को संविधान का महत्व बताएंगे. दूसरी तरफ वो लोग हैं, जिन्होंने आपातकाल में संविधान को रद करने का काम किया था. हमें याद रखना है जो लोग सत्ता और सरकार एक परिवार की मुट्ठी में रखना चाहते हैं, संविधान उनकी आंखों में हमेशा खटकता है. इसलिए ये लोग संविधानिक व्यवस्था से हुए चुनाव को अस्वीकार करने की धमकी देने लगे हैं. इनके मंसूबे कामयाब नहीं होने चाहिए. संविधान गरीबों की ताकत बने रहे, इसके लिए हमें एकजुट रहता है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमने अपना संकल्प पत्र जारी किया है, जिसमें मोदी ने गारंटी दी है कि देश के सभी जरूरतमंदों को आगे भी फ्री राशन मिलता रहेगा. मोदी ने गारंटी दी है गरीब दलित वंचित के कल्याण से जुड़ी योजनाओं को हम हर जरूरतमंद तक लेकर जाएंगे. हमारी सरकार 3 करोड़ नए पक्के घर बनाएगी. 70 साल से अधिक बुजुर्गों के इलाज की जिम्मेदारी सरकार उठाएगी. ये मोदी की गारंटी है. पिछले 10 साल में एनडीए सरकार ने वो काम किए हैं, जो पहले असंभव माने जाते थे. आज हर कोई कह रहा है कि बड़े कामों का दम केवल भाजपा के पास है. एनडीए के पास है. 

ये भी पढ़ें- मुस्कुराए, हाथ मिलाया और पीठ थपथपाई, गया में अश्विनी चौबे से इस तरह से मिले PM मोदी

आतंकवाद पर विपक्ष को घेरते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले पड़ोसी देश हमला करके चले जाते थे. सीमा पर हमारे जवानों की आए दिन शहादत होती थी. आपको भी दुख के साथ गुस्सा आता था. आपका भी मन करता था कि इनको घर में घुसकर मारो. मोदी ने आपकी इच्छा का पालन किया. और इसका नतीजा क्या हुआ, जो देश हमें आंखें दिखाता था, वो कटोरा लेकर भटक रहा है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर पीएम ने कहा कि दशकों से लोग मांग कर रहे थे कि कश्मीर में अलग संविधान नहीं चलना चाहिए. जो लोग दिन रात संविधान के नाम पर हमें गालियां देते हैं, लेकिन उनमें हिम्मत नहीं थी कि बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को जम्मू कश्मीर में लागू कर पाएं. ये मोदी है जो संविधान को समर्पित है. आज जम्मू कश्मीर में भी आन बान और शान के साथ हमारा संविधान लागू हो गया.

पीएम ने कहा कि कश्मीर से आपकी इच्छा थी कि 370 हटनी चाहिए. ये घमंडिया गठबंधन वाले क्या कहते थे, कश्मीर में आग लग जाएगी. आज 370 का द एंड हो चुका है. अगर कश्मीर में नहीं तो भारत के बांटने वालों के मंसूबों में जलन हो रही है. राम मंदिर पर विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि कल रामनवमी का पवित्र त्योहार है. ये लोग राममंदिर के लिए भी यही कहते थे कि राम मंदिर बना तो देश में आग लग जाएगी. आज हमारा राम मंदिर पूरी दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा रहा है. अब कुंठा में घिरे ये कांग्रेस के लोग राम मंदिर का अपमान कर रहे हैं. ये लोग तो सनातन को मिटाने की कसम खा चुके हैं. 26 अप्रैल को आपका वोट इन्हें बताएगा कि सनातन मिटता है कि ये मिट जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- लालटेन से मोबाइल चार्ज होगा क्या? PM मोदी की गया रैली की 15 प्रमुख बातें

सीमांचल में पीएम मोदी ने CAA का भी जिक्र किया. पीएम ने कहा कि हमारा सीमांचल बिहार का संवेदनशील इलाका है. वोट बैंक के चलते सीमांचल को अवैध घुसपैठ का खतरा ज्यादा है जिससे हमारे गरीब और दलित भाइयों को भुगतना पड़ता है. मैं आश्वस्त करता हूं कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाला हर तत्व सरकार की नजर में है. 4 जून का परिणाम इसी सीमांचल की सुरक्षा तय करेगा. जो लोग राजनीतिक फायदे के लिए सीएए का विरोध करते हैं. पीएम ने कहा कि जब बिहार में जंगलराज था, तो इस इलाके में महाजंगलराज हुआ करता था. हिंसा अपहरण और भ्रष्टाचार का उद्योग चलता था. नीतीश जी के नेतृत्व में हमने बहुत मुश्किल से उस दौर को बदला है. आज एक बार फिर जंगलराज और महाजंगलराज वाले लोग उस दौर की वापसी चाहते हैं. इनका एक ही एजेंडा है भ्रष्टाचार और लूट. हमारे पूर्णिया में कहते हैं हर बहे से खर खाए, बकरी खाए अचार. मेहनत गरीब जनता करे और मलाई राजद वाले लूटें. मोदी के रहते ये मुमकिन नहीं है. इसलिए सभी भ्रष्टाचारी के लूट के ठिकाने बचाने के लिए वे एक हो रहे हैं.

Trending news