चिराग नहीं तो उनके चाचा ही सही, क्या पशुपति कुमार पारस को महागठबंधन में ले आएंगे तेजस्वी यादव?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2155811

चिराग नहीं तो उनके चाचा ही सही, क्या पशुपति कुमार पारस को महागठबंधन में ले आएंगे तेजस्वी यादव?

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की कभी भी घोषणा हो सकती है. इसलिए सभी दलों में, गठबंधनों में रस्साकशी तेज हो गई है. खुशी, राजी, नाराजगी और मान मनौव्वल का दौर भी चल रहा है. एक को मनाओ तो दूजा रूठ जाता है. बिहार एनडीए में अभी ऐसा ही माहौल बन गया है.

(फाइल फोटो)

Patna: Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की कभी भी घोषणा हो सकती है. इसलिए सभी दलों में, गठबंधनों में रस्साकशी तेज हो गई है. खुशी, राजी, नाराजगी और मान मनौव्वल का दौर भी चल रहा है. एक को मनाओ तो दूजा रूठ जाता है. बिहार एनडीए में अभी ऐसा ही माहौल बन गया है. चिराग पासवान को तो भाजपा ने सेट कर दिया. उनकी मनचाही हाजीपुर सीट भी मिल गई है और 5 सीटें गठबंधन में उन्हें दी जा रही हैं. चिराग गदगद हैं, लेकिन उनके चाचा पशुपति कुमार पारस ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं. बताया जा रहा है कि पशुपति कुमार पारस को गवर्नर बनने का विकल्प दिया गया है और उनके भतीजे प्रिंस पासवान को नीतीश सरकार में मंत्री बनाने का आफर दिया गया है. भाजपा के इस प्रस्ताव पर पशुपति कुमार पारस ने देर रात अपने सांसदों से राय मशविरा किया है और माना जा रहा है कि अगर भाजपा का प्रस्ताव उन्हें नागवार गुजरा तो वे मोदी कैबिनेट से इस्तीफा भी दे सकते हैं. एक खबर यह भी है कि तेजस्वी यादव उन्हें महागठबंधन में लेने को आतुर दिख रहे हैं. 

बुधवार शाम को बिहार एनडीए में उस समय हलचल और सुगबुगाहट तेज हो गई, जब चिराग पासवान ने खुद एनडीए में गठबंधन फाइनल हो जाने का ऐलान एक्स पर कर दिया. उसके बाद एक एक करके ताबड़तोड़ अपडेट आने लगे. खबर आई कि एनडीए में सीट शेयरिंग फाइनल हो गई है और उसके अनुसार भाजपा 17, जेडीयू 16, लोजपा आर यानी चिराग पासवान की पार्टी 5, उपेंद्र कुशवाहा को 1, जीतनराम मांझी को 1 सीट दी गई है. 

पशुपति कुमार पारस को गवर्नर बनने और उनके भतीजे प्रिंस पासवान को नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री बनने का विकल्प दिया गया है. अब आगे का रास्ता पशुपति कुमार पारस को चुनना है. अगर पशुपति कुमार पारस को यह प्रस्ताव नागवार गुजरता है और वे महागठबंधन में शामिल होते हैं तो हरियाणा में जेजेपी के बाद एनडीए से एक और सहयोगी दल कम हो जाएगा. 

बताया जा रहा है कि एनडीए में चिराग पासवान की पार्टी को जो सीटें आफर की गई हैं, उनमें हाजीपुर के अलावा वैशाली, जमुई, खगड़िया और नवादा की सीटें शामिल हैं. इस बीच यह भी खबर आ रही है कि जेडीयू शिवहर सीट लवली आनंद के लिए मांग रही है. शिवहर सीट भाजपा की परंपरागत सीट रही है और वहां से रमा देवी पिछले कई चुनाव से लगातार जीत हासिल करती रही हैं.

Trending news