Lok Sabha Election 2024: अमित शाह से पहले पटना पहुंची केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, छपरा में लाखों महिलाओं को करेंगी संबोधित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2141663

Lok Sabha Election 2024: अमित शाह से पहले पटना पहुंची केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, छपरा में लाखों महिलाओं को करेंगी संबोधित

Nirmala Sitharaman Bihar Visit: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जेपीयू परिसर में आयोजित क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी. इस दौरान वे विभिन्न योजनाओं के तहत 1349.52 करोड़ रुपये के ऋण का वितरण करेंगी.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Nirmala Sitharaman Bihar Visit: बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें के लक्ष्य को हासिल करने के लिए बीजेपी ने प्रदेश में अपने स्टार प्रचारकों की पूरी फौज उतार दी है. इसी कड़ी में अब केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी पटना पहुंच चुकी हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा सहित पार्टी के तमाम नेताओं ने पटना एयरपोर्ट पर केंद्रीय वित्त मंत्री का स्वागत किया. वित्त मंत्री सीतारमण यहां से छपरा जाएंगी, जहां वो जेपीयू परिसर में आयोजित क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी. इस दौरान वे विभिन्न योजनाओं के तहत 1349.52 करोड़ रुपये के ऋण का वितरण करेंगी.

महिला लाभार्थियों से रूबरू होंगी वित्तमंत्री

छपरा में आयोजित क्रेडिट आउटफिट कार्यक्रम के तहत केंद्रीय वित्त मंत्री प्रदेश की महिला लाभार्थियों से रूबरू होंगी. यह कार्यक्रम जयप्रकाश नारायण विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी ग्राउंड में कार्यक्रम होगा. बीजेपी का दावा है कि इस कार्यक्रम में तकरीबन एक लाख महिलाएं शामिल होंगी. जिनको निर्मला सीतारमण संबोधित करेंगी. बता दें कि बिहार में 1.1 करोड़ उज्जवला कनेक्शन महिलाओं को दिया गया है. अपने इस कार्यक्रम में सीतारमण अपनी सरकार में महिलाओं के लिए क्या-क्या काम हुए, ये भी गिना सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: आखिर विपक्षी नेता क्यों करते हैं PM मोदी पर पर्सनल अटैक? ये रहे 3 बड़े कारण

राजीव प्रताप रूडी को मिली थी जिम्मेदारी

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी की ओर से इस कार्यक्रम को सफल बनाने की जिम्मेदारी सांसद राजीव प्रताप रूडी को मिली थी. इस कार्यक्रम की सफलता के लिए उन्होंने दिन-रात एक कर दिए. बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मंत्री सीतारमण के द्वारा स्वयं सेवी संस्थाओं को एक हजार अस्सी करोड़ रुपया प्रदान किया जाएगा. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा और स्थानीय सांसद और विधायक शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: PM मोदी को लेकर लालू यादव पर बरसे गिरिराज सिंह, बोले- लालू यादव कैसे हिंदू हैं ये...

पीएम मोदी-अमित शाह का दौरा भी प्रस्तावित

केंद्रीय वित्त मंत्री के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बिहार दौरा भी प्रस्तावित है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 9 मार्च को पटना के पालीगंज आने वाले हैं. अमित शाह पटना में पार्टी नेताओं के साथ मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे. इस दौरान सीट शेयरिंग को लेकर भी चर्चा की जा सकती है. इसके अलावा शाह पालीगंज में स्थित मुख्यालय बाजार स्थित कृषि फार्म के मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं पीएम मोदी भी कल (बुधवार, 6 मार्च) को बेतिया आएंगे. बीते एक हफ्ते के अंदर प्रधानमंत्री का यह दूसरा बिहार दौरा होगा. इस कार्यक्रम में बिहार को कई बड़ी सौगातें मिलेंगी.

Trending news