लालू यादव के एक और करीबी पर चला ईडी का चाबूक, कई ठिकानों पर चल रहा सर्च ऑपरेशन
Advertisement

लालू यादव के एक और करीबी पर चला ईडी का चाबूक, कई ठिकानों पर चल रहा सर्च ऑपरेशन

Subhash Yadav: ईडी की टीम ने राजद नेता विनोद जायसवाल के ठिकानों पर भी छापेमारी की है. 6 घंटे से अधिक समय तक जांच कार्रवाई की गई है. इस छापेमारी में आयकर अधिकारियों ने कई दस्तावेज और कागजात जब्त किए हैं, जिनमें विभिन्न वित्तीय संस्थानों में निवेश और अवैध संपत्ति के मामले पर जानकारी है.

लालू यादव के एक और करीबी पर चला ईडी का चाबूक, कई ठिकानों पर चल रहा सर्च ऑपरेशन

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के करीबी नेता सुभाष यादव पर ईडी की टीम ने कार्रवाई की है. सूत्रों के मुताबिक रेत माफियाओं से जुड़े मामले में ये कार्रवाई की गई है. सुभाष यादव के कई ठिकानों पर ईडी ने सर्च ऑपरेशन चलाया है और कई स्थानों पर जांच की जा रही है. यहां तक कि ईडी की टीम ने उनके घरों में भी छानबीन की है.

सूत्रों के अनुसार बता दें कि सुभाष यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव के करीबी हैं. पटना जिले के शाहपुर क्षेत्र निवासी हैं और ब्रॉडसन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी चलाते हैं. साथ ही ईडी की रडार पर इन्हें सफेदपोशों में शामिल किया गया है जो अकूत संपत्ति अर्जित करने के आरोपी हैं. इसके अलावा बता दें कि ईडी की टीम ने राजद नेता विनोद जायसवाल के ठिकानों पर भी छापेमारी की है. 6 घंटे से अधिक समय तक जांच कार्रवाई की गई है. इस छापेमारी में आयकर अधिकारियों ने कई दस्तावेज और कागजात जब्त किए हैं, जिनमें विभिन्न वित्तीय संस्थानों में निवेश और अवैध संपत्ति के मामले पर जानकारी है. साथ ही टैक्स में गड़बड़ी से जुड़े कागजात भी बरामद हुए हैं और जांच जारी है. इन सभी तथ्यों की जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

इसके अलावा बता दें कि सुभाष यादव के खिलाफ बिहार में 14 मुकदमे चल रहे हैं, जिनमें उन्हें लालू-राबड़ी और उनके परिजनों को फ्लैट-जमीन देने के आरोप लगे हैं. साथ ही रेत माफियाओं से जुड़े मामले में भी उनकी जांच चल रही है. इससे साफ हो रहा है कि सुभाष यादव का नाम विभिन्न विवादों में शामिल है और ईडी की तरफ से चलाई गई कार्रवाई इसकी जांच में महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़िए- Vaishali Kidnapping Case: रिश्तेदारों ने ही बच्चे का कर लिया अपहरण, 24 घंटे में खुलासा, 7 लोग गिरफ्तार

 

Trending news