फ्लाइट में नीतीश के बगल जाकर बैठे तेजस्वी, पटना से दिल्ली तक लग रही अकटलें, क्या चाचा-भतीजा फिर एक साथ?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2280705

फ्लाइट में नीतीश के बगल जाकर बैठे तेजस्वी, पटना से दिल्ली तक लग रही अकटलें, क्या चाचा-भतीजा फिर एक साथ?

CM Nitish Kumar News: बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने पर इंडी ब्लॉक सरकार बनाने की कवायद में जुट गया है. इसलिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का एक साथ दिल्ली आने पर कई तरह के सियासी मायने निकाले जा रहे है. 5 जून को दिल्ली में एनडीए और इंडी ब्लॉक की बैठक है. दोनों नेता अपने-अपने गठबंधन दलों की बैठक में शामिल होने जा रहे थे.

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

CM Nitish Kumar: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. हालांकि, एनडीए को क्लियर मेजोरिटी मिली है. इसलिए अब सभी की निगाहें जदयू और टीडीपी पर लगी हुई है. आखिर इन का क्या रुख होता है, क्योंकि इंडी गठबंधन में सरकार बनाने की बात कर रहा है. इस बीच 5 जून को पटना से दिल्ली तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार एक साथ एक ही फ्लाइट में पहुंचे. इतना ही नहीं फ्लाइट में तेजस्वी यादव अपनी सीट छोड़कर नीतीश कुमार के बगल में जाकर बैठ गए. तस्वीरें बाहर आने के बात सियासी अटकलों का बाजार पूरी तरह से गर्म हो गया है.

दरअसल, बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने पर इंडी ब्लॉक सरकार बनाने की कवायद में जुट गया है. इसलिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का एक साथ दिल्ली आने पर कई तरह के सियासी मायने निकाले जा रहे है. 5 जून को दिल्ली में एनडीए और इंडी ब्लॉक की बैठक है. दोनों नेता अपने-अपने गठबंधन दलों की बैठक में शामिल होने जा रहे थे. फ्लाइट से जो तस्वीर सामने आई उसमें तेजस्वी यादव सीएम नीतीश कुमार के पीछे वाली सीट पर बैठे दिखाई दे रहे है. वहीं, एक तस्वीर सामने आई जिसमें नीतीश और तेजस्वी यादव एक साथ अगल बगल वाली सीट पर बैठे हैं.

तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार पटना-दिल्ली विस्तारा फ्लाइट यूके-718 में सवार हुए और दोनों एक साथ बैठे नजर आए. सूत्रों ने बताया कि हालांकि, उन्होंने राजनीति से जुड़ी किसी भी बात पर चर्चा नहीं की और एक-दूसरे का हालचाल पूछा.

यह भी पढ़ें:पवन सिंह के हारने पर पत्नी ज्योति सिंह का चर्चा में ये पोस्ट, लिखा- 'क्या हुआ जो...'

बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 543 सदस्यीय संसद में 294 सीटें हासिल की. 272 के जादुई आंकड़े से 22 अधिक. इंडी गठबंधन को 234 सीट मिला है. बहुमत के आंकड़े से 38 कम. एनडीए के दो सहयोगी टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू और जेडीयू के नीतीश कुमार के पास सत्ता के दरवाजे की चाबी है. जबकि दोनों ने लोकसभा चुनाव बीजेपी के साथ गठबंधन में लड़ा था, समझा जाता है कि इंडी गठबंधन के नेताओं ने दोनों को विपक्षी गुट में शामिल करने के लिए उनसे संपर्क किया है.

Trending news