Lok Sabha Speaker: क्या JDU भी चाहती है लोकसभा स्पीकर का पद? केसी त्यागी ने साफ किया पार्टी का स्टैंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2293668

Lok Sabha Speaker: क्या JDU भी चाहती है लोकसभा स्पीकर का पद? केसी त्यागी ने साफ किया पार्टी का स्टैंड

Modi Government 3.0: लोकसभा स्पीकर पद को लेकर जेडीयू नेता केसी त्यागी ने अपनी पार्टी का स्टैंड क्लियर कर दिया है. त्यागी ने साफ कहा कि टीडीपी और जेडीयू पूरी मजबूती के साथ एनडीए के साथ हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी जिसको भी स्पीकर के लिए नामित करेगी हम उसका समर्थन करेंगे.

केसी त्यागी (फाइल फोटो)

Lok Sabha Speaker Post: मोदी सरकार 3.0 में लोकसभा स्पीकर पद को लेकर सस्पेंस बरकरार है. इस पद पर एनडीए के सभी दलों की नजर है. हालांकि, कहा जा रहा है कि बीजेपी किसी को भी यह पद नहीं देना चाहती है. क्या इस कुर्सी को लेकर एनडीए में खींचतान देखने को मिलेगी, इस पर सभी की नजर है. कहा तो ये भी जा रहा है कि इस पद के लिए चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और नीतीश कुमार की जेडीयू एनडीए का साथ भी छोड़ सकते हैं. अब इसको लेकर जेडीयू नेता केसी त्यागी ने अपनी पार्टी का स्टैंड क्लियर कर दिया है. त्यागी ने साफ कहा कि टीडीपी और जेडीयू पूरी मजबूती के साथ एनडीए के साथ हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी जिसको भी स्पीकर के लिए नामित करेगी हम उसका समर्थन करेंगे.

केसी त्यागी से पत्रकारों ने सवाल किया था कि क्या नया अध्यक्ष जेडीयू या टीडीपी से हो सकता है? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि एनडीए में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है और वही इस समय केंद्र में अपने सहयोगियों के साथ गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रही है. लिहाजा लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी की ओर से जिसको भी नामित किया जाएगा, जेडीयू और टीडीपी उसका समर्थन करेंगी. वहीं बीजेपी के सूत्रों ने भी मीडिया में आ रही खबरों को खारिज किया है. उन्होंने बताया कि किसी भी सहयोगी दल की तरफ से लोकसभा अध्यक्ष के पद को लेकर कोई मांग नहीं आई है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: देवेश चंद्र ठाकुर ने बिहार विधान परिषद के सभापति पद से दिया इस्तीफा, जानें कारण

उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी इस मामले में पार्टी स्तर पर और सहयोगियों के साथ बातचीत करेगी. उन्होंने कहा कि एनडीए के सहयोगी दलों के साथ भी विचार-विमर्श करके सर्वसम्मति से ही लोकसभा अध्यक्ष के लिए किसी का नाम आगे बढ़ाया जाएगी. दूसरी ओर लोकसभा स्पीकर के चुनाव को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नोटिफिकेश जारी कर दिया है. ये चुनाव 26 जून को होगा. केंद्र सरकार से मिली जानकारी के अनुसार, 24 और 25 जून को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करके नए सांसदों को शपथ दिलवाई जाएगी. इसके बाद 26 जून को लोकसभा स्पीकर का चुनाव होगा. 27 जून की सुबह 11 बजे राष्ट्रपति मुर्मू का अभिभाषण होगा. वह संसद के दोनों सदनों को संबोधित करेंगी. 

 

Trending news