Bihar MLC Election 2024: बिहार MLC चुनाव में राबड़ी देवी सहित महागठबंधन के पांचों उम्मीदवारों ने भरा पर्चा, लालू-तेजस्वी रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2150944

Bihar MLC Election 2024: बिहार MLC चुनाव में राबड़ी देवी सहित महागठबंधन के पांचों उम्मीदवारों ने भरा पर्चा, लालू-तेजस्वी रहे मौजूद

Bihar MLC Election 2024: राबड़ी देवी सहित महागठबंधन के सभी पांचों उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल कर दिया है. इस दौरान लालू यादव और तेजस्वी यादव दोनों मौजूद रहे. बता दें कि नामांकन का आज आखिरी दिन है. 

राबड़ी देवी

Bihar MLC Election 2024: बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए आज (सोमवार, 11 मार्च) को राजद अध्यक्ष लालू यादव की पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी सहित महागठबंधन के सभी पांचों उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल कर दिया है. इस दौरान लालू यादव और तेजस्वी यादव दोनों मौजूद रहे. बता दें कि नामांकन का आज आखिरी दिन है, इसलिए आज का दिन काफी गहमा-गहमी भरा रह सकता है. 11 सीटों के लिए हो रहे चुनाव के लिए विधानसभा में संख्याबल के हिसाब 6 सीटों पर एनडीए और 5 सीटों पर महागठबंधन की जीत है. एनडीए की ओर से 3 सीटें बीजेपी के खाते में गई है, जबकि 2 सीटें जेडीयू और एक सीट हम को मिली है. वहीं महागठबंधन की 5 सीटों में से 4 सीटों पर राजद ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं तो एक सीपीआई (माले) को दी है.

महागठबंधन के सभी पांचों प्रत्याशी अपना पर्चा भर चुके हैं. वहीं एनडीए खेमे से जेडीयू की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और खालिद अनवर के अलावा हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन भी अपना पर्चा भर चुके हैं. संतोष सुमन को बीजेपी अपने कोटे से विधान परिषद भेज रही है. बीजेपी की ओर से मंगल पांडेय, डा. लाल मोहन गुप्ता एवं अनामिका सिंह को मैदान में उतारा गया है. ये सभी आज अपना पर्चा भरेंगे. महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी,‌ पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, डॉ उर्मिला ठाकुर,‌ सैयद फैसल अली और सीपीआई (माले) की ओर से शशि यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

ये भी पढ़ें- Nitish Cabinet Expansion: नीतीश कैबिनेट विस्तार को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कब खत्म होगा इंतजार

बता दें कि अभी तक सिर्फ 11 सीटों के लिए सिर्फ 11 कैंडिडेट ही उतारे गए हैं. अगर आज 12वें कैंडिडेट ने पर्चा नहीं भरा तो फिर सभी को निर्विरोध चुन लिया जाएगा और चुनाव कराने की जरूरत नहीं होगी. चुनाव आयोग की ओर से घोषित कार्यक्रम के अनुसार, आज यानी 11 मार्च को पर्चा भरने की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद 12 और 13 मार्च को पर्चों की जांच होगी. इसके बाद 14 मार्च नाम वापसी की आखिरी तिथि होगी.

 

Trending news