'मुख्यमंत्री का समकक्ष नेता क्या होता है, भाई?', सुदीव्य सोनू के बयान पर बाबूलाल मरांडी ने किया सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2202174

'मुख्यमंत्री का समकक्ष नेता क्या होता है, भाई?', सुदीव्य सोनू के बयान पर बाबूलाल मरांडी ने किया सवाल

Bihar Politics:कल्पना सोरेन जल्द ही गांडेय विधानसभा के लिए अपना नामांकन कर सकती है. इससे पहले जेएमएम विधायक सुदीव्य सोनू के बयान की वजह से विवाद खड़ा हो गया है.

(फाइल फोटो)

Ranchi: Bihar Politics:कल्पना सोरेन जल्द ही गांडेय विधानसभा के लिए अपना नामांकन कर सकती है. इससे पहले जेएमएम विधायक सुदीव्य सोनू के बयान की वजह से विवाद खड़ा हो गया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा,'गांडेय की जनता एक विधायक नहीं चुनेगी बल्कि सीएम के समकक्ष एक नेता चुनेगी.' उनके इस बयान के बाद झारखंड की राजनीति का पारा बढ़ गया है. उनके इस बयान के बाद पूर्व CM बाबूलाल मरांडी ने निशाना साधा है. 

बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया पर साधा निशाना 

जेएमएम विधायक सुदीव्य सोनू के बयान पर बाबूलाल मरांडी ने निशाना साधते हुए कहा,"मुख्यमंत्री का समकक्ष नेता क्या होता है, भाई? सीधा-सीधा बोलिए ना कि हेमंत सोरेन का वर्चस्व बरकरार रखने के लिए जमीनी आदिवासी नेता चंपई सोरेन को बेइज्जत कर मुख्यमंत्री के कुर्सी से हटाने की पटकथा तैयार हो रही है. आंदोलनकारी विनोद बिहारी महतो, निर्मल महतो, मथुरा महतो, चंपाई सोरेन, लोबिन हेम्ब्रम जैसे नेताओं के संघर्ष से बनी पार्टी को शिबू सोरेन ने पहले तो शातिराना तरीके से हथियाया. फिर दुर्गा सोरेन जी के आकस्मिक निधन के बाद वास्तविक उत्तराधिकारी को दरकिनार कर अपने नालायक एवं अहंकारी बेटे के हाथ में पार्टी सौंपी, जिसने हमेशा ही झामुमो के वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा की और सत्ता मिलते ही पंकज, प्रेम, अमित जैसे दलालों की फ़ौज खड़ी कर भ्रष्टाचार एवं ग़लत कार्यों के सारे कीर्तिमान भी ध्वस्त कर दिए."

उन्होंने आगे कहा, " अब एक बार फिर से सत्ता की बागडोर थामे रखने के लिए उम्र एवं अनुभव में काफी वरिष्ठ नेता चंपाई सोरेन को हटा कर कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने का प्लाट तैयार किया जा रहा है. जनता सब खेल देख-समझ रही है. आदिवासी समाज हेमंत राज के आतंक से पहले ही त्रस्त होकर कराह रही है. जनता इन सत्तालोलुप लोगों को समुचित जबाव देगी. इंतज़ार करिये.

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने भी कही थी ये बात 

जेएमएम विधायक सुदीव्य सोनू के बयान पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के विदागिरी का समय आ गया है .सोरेन परिवार कल्पना सोरेन जी को मुख्यमंत्री मान चुका है,यह है विधायक जी का ट्वीट.'

Trending news