पीएम मोदी के बाद अब अमित शाह संभालेंगे बिहार का मोर्चा, 9 मार्च को पालीगंज में करेंगे महारैली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2140453

पीएम मोदी के बाद अब अमित शाह संभालेंगे बिहार का मोर्चा, 9 मार्च को पालीगंज में करेंगे महारैली

Amit Shah Patna rally: बिहार भाजपा की तरफ से जिले के सभी मंडल सदस्यों को अमित शाह के रोड मैप तैयारी करने के लिए दिशा निर्देश दिया गया है. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के मद्देनजर बिहार में भी बीजेपी पूरी तरह एक्टिव हो गई है.

फाइल फोटो- अमित शाह

Amit Shah Patna Rally: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) 9 मार्च को पटना जिले के पालीगंज आएंगे. अमित शाह शनिवार को अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित कृषि फॉर्म के मैदान में रैली को संबोधित करेंगे. एनडीए (NDA) सरकार बनने के बाद शाह पहली बार बिहार आ रहे हैं. रैली को लेकर भाजपा (BJP) ने तैयारी शुरू कर दी है. अमित शाह की रैली को सफल बनाने के लिए बिहार भाजपा के सभी सदस्य एक जुट होकर काम कर रहे हैं.

अमित शाह की रैली को सफल बनाने में जुटे भाजपा नेता
सूत्रों के अनुसार इस रैली में एक लाख लोगों को जुटाने के लिए भाजपा (BJP) तैयारी कर रही है. पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के साथ-साथ आरा, जहानाबाद, पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से भी लोगों को बुलाने की तैयारी है. बिहार भाजपा की तरफ से जिले के सभी मंडल सदस्यों को अमित शाह के रोड मैप तैयारी करने के लिए दिशा निर्देश दिया गया है. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के मद्देनजर बिहार में भी बीजेपी पूरी तरह एक्टिव हो गई है. बता दें कि हाल ही में 2 मार्च को पीएम मोदी ने चुनावी शंखनाद किया था. औरंगाबाद और बेगूसराय में 48 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन किया था. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने नाम लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव पर निशाना साधा था. साथ ही कहा था कि नौकरी के नाम पर युवाओं की जमीन कब्जा ली. उन्होंने कांग्रेस और आरजेडी पर परिवारवाद का आरोप लगाया था.

नई सरकार के गठन के बाद अमित शाह का यह है पहला दौरा
इससे पहले अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) बीते साल दिसंबर में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे थे. जिसमें सीएम नीतीश (CM Nitish Kumar) ने बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा देने की डिमांड की थी. वहीं शाह ने कहा था कि जब उनकी पार्टी की बिहार में सत्ता थी, तो जाति आधारित सर्वेक्षण का समर्थन किया था. उस समय नीतीश कुमार इंडिया अलायंस के सहयोगी थ,  लेकिन अब बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए (NDA) की सरकार है. एनडीए की सरकार के बाद 9 मार्च में अमित शाह का पहला बिहार दौरा होगा.

ये भी पढ़िए - Jharkhand Politics: सक्रिय राजनीति में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने ली एंट्री, क्या लोकसभा चुनाव की है तैयारी

 

Trending news