Lakhisarai: लोकसभा चुनाव से पहले लखीमपुर जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी गई, अविश्वास प्रस्ताव हुआ पास
Advertisement

Lakhisarai: लोकसभा चुनाव से पहले लखीमपुर जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी गई, अविश्वास प्रस्ताव हुआ पास

Lakhisarai News: अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 09 और विरोध में एक भी मत नहीं पड़ा. पूरी प्रक्रिया संपन्न होने के बाद डीएम रजनी कान्त ने अविश्वास प्रस्ताव पारित होने की घोषणा की. 

लखीसराय जिला परिषद

Lakhisarai News: लखीसराय में लोकसभा चुनाव के गहमागहमी के बीच जिला परिषद अध्यक्ष रवि रंजन कुमार उर्फ टनटन को अविश्वास प्रस्ताव के कारण अपनी अध्यक्ष की कुर्सी गंवानी पड़ी. जिला परिषद अध्यक्ष के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव बहुत ही आसानी से पारित हो गया है.अध्यक्ष और उनके समर्थक सदन से गैरहाजिर रहे. अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 09 और विरोध में एक भी मत नहीं पड़ा. अध्यक्ष सहित दो सदस्य सदन से बाहर रहे. समाहरणालय स्थित मंत्रणा कक्ष में डीएम रजनीकांत की मौजूदगी में अविश्वास प्रस्ताव की कार्यवाही शुरू हुई. चर्चा के दौरान अधिकांश सदस्यों ने जिला परिषद अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए. 

इस दौरान निर्धारित समय तक अध्यक्ष और अन्य अनुपस्थित सदस्यों के आने का इंतजार भी किया गया. चर्चा के बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई. जिसमें उपस्थित सभी सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया. पूरी प्रक्रिया संपन्न होने के बाद डीएम रजनी कान्त ने अविश्वास प्रस्ताव पारित होने की घोषणा की. उन्होंने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मत विभाजन की सूचना राज्य निर्वाचन आयोग को भेज दी जाएगी. वहां से तिथि निर्धारित होने के बाद नए अध्यक्ष का चुनाव कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- बिना Voter ID के भी कर सकते हैं मतदान, पास में रखने होंगे ये दस्तावेज

दिसंबर 2021 में रवि रंजन कुमार लखीसराय जिला परिषद अध्यक्ष चुने गए थे. वह पिपरिया प्रखंड अंतर्गत जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या-2 से पहली बार निर्वाचित हुए थे. उपाध्यक्ष पद पर रामगढ़ चौक प्रखंड के जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 10 से निर्वाचित सदस्य खुशबू कुमारी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था. निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे और वीडियोग्राफी की निगरानी में संपन्न हुई थी. राजनीति में आने से पहले वह दैनिक प्रेस फोटोगाफर थे. 

रिपोर्ट- राज किशोर मधुकर 

Trending news