Katihar Liquor Mafia: उत्पाद विभाग को देख, स्कार्पियो स्टार्ट ही छोड़ फरार हुआ शराब माफिया, गाड़ी तहखाने से 142.23 लीटर विदेशी शराब बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2466248

Katihar Liquor Mafia: उत्पाद विभाग को देख, स्कार्पियो स्टार्ट ही छोड़ फरार हुआ शराब माफिया, गाड़ी तहखाने से 142.23 लीटर विदेशी शराब बरामद

Katihar Liquor Smugglers: बिहार के जिला कटिहार में जैसे ही शराब माफिया ने देखा की उत्पाद विभाग सभी वाहनों की तलाशी ले रहे हैं. वह स्कॉर्पियो स्टार्ट ही छोड़ फरार हो गया. उत्पाद विभाग को गाड़ी के तहखाने से 466 बोतल विदेशी शराब और 27 बोतल बीयर बरामद किया है. 

 

उत्पाद विभाग को देख, स्कार्पियो स्टार्ट ही छोड़ फरार हुआ शराब माफिया, गाड़ी तहखाने से 142.23 लीटर विदेशी शराब बरामद

Katihar Liquor Smugglers News: बिहार में शराबबंदी कानून मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा 2016 में ही लागू कर दिया गया था. शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से पूरा बिहार राज्य ड्राई स्टेट घोषित है, लेकिन इसके बावजूद बिहार के कटिहार जिले का सीमावर्ती क्षेत्र बंगाल से सटे होने के वजह से इन रास्तों से होकर कमोवेस रोजाना शराब माफिया कटिहार और इसके आसपास के जिले में शराब की तस्करी को लेकर नित नए हथकंडे अपनाते रहते हैं.

चालक गाड़ी स्टार्ट छोड़ ही फरार
शराब माफिया के मंसूबों पर नकेल कसने के लिए उत्पाद विभाग भी अपनी कार्यवाही करने से तनिक भी गुरेज नहीं कर रहीं हैं. इसी कड़ी में बिहार बंगाल सीमा पर स्थित किरोरा चेक पोस्ट और बालूगंज तेलता ओपी के क्षेत्र में गुप्त सूचना के आधार पर एक स्कॉर्पियो को रोका गया, तो चालक गाड़ी स्टार्ट छोड़ कर ही फरार हो गया.

ये भी पढ़ें: 3 गेस्ट हाउस से संदिग्ध स्थिति में 20 प्रेमी जोड़े गिरफ्तार, 5 संचालक हिरासत में

गाड़ी में शराब रखने के लिए दर्जनों तहखाना
जब स्कॉर्पियो की तलाशी ली गई तो गाड़ी में शराब रखने के लिए दर्जनों तहखाना बनाकर, उसके अंदर 466 बोतल विदेशी शराब और 27 बोतल बीयर बरामद किया गया है. इस मामलों को लेकर कटिहार उत्पाद अधीक्षक सुभाष कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बारसोई उत्पाद विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की है. 

ये भी पढ़ें: पटना के इस स्कूल के शिक्षकों को आपत्तिजनक स्थिति में ग्रामीणों ने पकड़ा, बनाया बंधक

गाड़ी के तहखाना से 142.23 लीटर विदेशी शराब जब्त
स्कार्पियो चालक दूर से ही उत्पाद विभाग के द्वारा वाहन जांच करता देख, गाड़ी स्टार्ट छोड़कर ही शराब माफिया फरार हो गया. पुलिस ने स्कॉर्पियो को जब्त किया गया है. इसके अंदर बने दर्जनों तहखाना से 142.23 लीटर विदेशी शराब को जब्त किया गया है. जिसे दुर्गा पूजा में खपाने की योजना बताई जा रहीं हैं. 

इनपुट - रंजन कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news