सावधान! हैदराबाद से ईसाइयों का जत्था धर्मांतरण करवाने निकला है, कैमूर के स्कूल में जबरन करने लगे ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2448892

सावधान! हैदराबाद से ईसाइयों का जत्था धर्मांतरण करवाने निकला है, कैमूर के स्कूल में जबरन करने लगे ये काम

Kaimur News: कैमूर के एक स्कूल में 18 ईसाइयों का दल जबरन घुस गया और प्रधानाचार्य के मना करने के बाद भी बच्चों को धार्मिक प्रचार सामग्री बांटने लगे. आसपास के ग्रामीणों ने अफसरों को सूचना दी तो मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और उन्हें हिरासत में लिया गया. 

कैमूर के एक स्कूल में जबरन घुस गए ईसाई धर्म के लोग और धार्मिक प्रचार सामग्री  बांटने लगे (Video Grab)

यह खबर आपको सावधान करने वाली है. कैमूर में यह मामला पकड़ में आ गया, इसलिए ये लोग पुलिस हिरासत में पहुंच गए हैं, लेकिन संभव है कि ऐसी ही कोई टीम आपके क्षेत्र में अपने नापाक उद्देश्य को पूरा करने पहुंची हो और अब तक पकड़ में नहीं आ पा रही है. खैर, आपको सावधान रहना है. दरअसल, हैदराबाद से 12 तो  बनारस से 1 व्यक्ति लोकल के 5 लोगों की मदद से धर्मांतरण का खेल खेलने कैमूर पहुंचे थे. वे अपने मकसद में सफल हो पाते, इससे पहले ही ग्रामीणों ने अफसरों को खबर कर दी और वे पुलिस हिरासत में पहुंच गए. उनके पास से ढेरों धार्मिक प्रचार सामग्री बरामद की गई है. 

READ ALSO: समस्तीपुर में स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर हमला, जमकर पथराव, कई पैसेंजर जख्मी

कैमूर जिले के भगवानपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय, निबिया और मध्य विद्यालय, किन्नर चोला जैतपुर में गुरुवार सुबह करीब 10 बजे तीन वाहनों से कुल 18 लोग आ गए. स्कूल कैंपस में आने के बाद ये सभी 18 लोग स्कूल के प्रधानाचार्य के मना करने पर भी ईसाई धर्म से संबंधित पंपलेट और बुकलेट बच्चों के बीच बांटने लगे. 

ग्रामीणों ने इनका वीडियो बनाकर अफसरों को सूचना दी तो भभुआ एसडीएम और भभुआ डीएसपी स्कूल पहुंच गए और तुरंत ही इन सभी 18 लोगों को हिरासत में ले लिया गया. इनमें 5 पुरुष और 13 महिलाएं हैं. 5 लोग पास के ही भगवानपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं तो बाकी 13 लोगों में से एक व्यक्ति बनारस का और 12 लोग हैदराबाद के रहने वाले हैं. 

पुलिस ने सभी पर मुकदमा दर्ज कर लिया है आगे की कानूनी कार्रवाई में जुटी है. इनके पास से काफी संख्या में ईसाई मिशनरियों से संबंधित प्रचार सामग्री बरामद की गई है. भभुआ एसडीएम विजय कुमार और डीएसपी शिव शंकर कुमार ने बताया, गुरुवार सुबह 10 बजे सूचना मिली कि भगवानपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय, निबिया और मध्य विद्यालय, किन्नर चोला जैतपुर में कुछ लोग अनाधिकृत रूप से स्कूल में घुस गए हैं.

READ ALSO: 'गाली क्यों दिया?', बस इतना पूछना था कि डायल 112 पुलिस टीम पर युवकों ने हमला कर दिया

उन्होंने बताया कि इन लोगों ने ईसाई मिशनरियों से संबंधित प्रचार सामग्री बांटी और स्कूल के पठन-पाठन को बाधित किया. 18 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें 5 पुरुष और 13 महिलाएं हैं. 12 लोग हैदराबाद से यहां आए हुए थे. जिस वाहन से ये लोग आए थे, उसे जब्त कर लिया गया है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news