2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, पटना में करेगी 'महामंथन'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1266682

2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, पटना में करेगी 'महामंथन'

इस बैठक में मोर्चा से जुड़े सभी प्रदेश और राष्ट्रीय पदाधिकारी भी भाग लेंगे. गौरतलब है कि बिहार विधानसभा 2020 के चुनाव के बाद से ही बीजेपी राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी है.

इस बैठक की तैयारी को लेकर बिहार भाजपा जुटी हुई है.

पटना: BJP JP Nadda Bihar Visit: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी सात मोर्चों की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक पहली बार होने जा रही है. यह बैठक पटना में 30 और 31 जुलाई को होने वाली है, जिसमें भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा भी शामिल होंगे. इस बैठक की तैयारी को लेकर बिहार भाजपा जुटी हुई है. 

बिहार भाजपा की बुधवार को प्रदेश कार्यालय में एक बैठक हुई जिसमें तैयारियों की समीक्षा की गई. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बैठक के बाद बताया कि देश में पहला मौका है, जब भाजपा के सातों मोर्चा युवा, महिला, किसान, पिछड़ा-अतिपिछड़ा, एससी, एसटी और अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यसमिति की बैठक एक साथ होने जा रही है. इसमें देश के सभी राज्यों से सभी संबंधित मोचरें के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

2 दिन के दौरे पर आएंगे जेपी नड्डा
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी दो दिवसीय प्रवास पर बिहार में रहेंगे. उन्होंने कहा कि पटना इस ऐतिहासिक आयोजन का साक्षी बनेगा, भाजपा की पहली बार संयुक्त मोर्चे की बैठक आयोजित होने जा रही है. इसी के निमित्त बुधवार को यहां बैठक हुई.

2024 और 2025 के चुनाव पर नजर
इधर, इस बैठक को अगामी चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. इस बैठक में मोर्चा से जुड़े सभी प्रदेश और राष्ट्रीय पदाधिकारी भी भाग लेंगे. गौरतलब है कि बिहार विधानसभा 2020 के चुनाव के बाद से ही बीजेपी राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी है.
 
संगठन को मजबूत करने में जुटी बीजेपी
इसी क्रम में बीते दिनों पार्टी ने सभी मंत्रियों को राज्य का दौरा भी करने का निर्देश दिया था. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी राज्य में जमीनी स्थर पर अपनी सियासी पकड़ को मजबूत करना चाहती है. इसी को लेकर बीते कुछ महीनों से लगातार वरिष्ठ नेता राज्य का दौरा कर चुके हैं.

 (आईएएनएस)