Presidential Election:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली दौरे पर सियासत तेज, अमित शाह से करेंगे मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1234586

Presidential Election:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली दौरे पर सियासत तेज, अमित शाह से करेंगे मुलाकात

Presidential Election: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को हेमंत सोरेन दिल्ली जा रहे हैं. अपने दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मिलेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री कांग्रेस की अंतरीम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिल सकते हैं.

Presidential Election:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली दौरे पर सियासत तेज, अमित शाह से करेंगे मुलाकात

रांची:Presidential Election: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को हेमंत सोरेन दिल्ली जा रहे हैं. अपने दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री कांग्रेस की अंतरीम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिल सकते हैं. बता दें अगामी राष्ट्रपति चुनाव में हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा किस प्रत्याशी को अपना समर्थन देगा इस पर अपने पत्ते नहीं खोले है. ऐसे में हेमंत सोरेन का दिल्ली दौरा काफा अहम माना जा रहा है. 

राष्ट्रपति चुनाव पर राज्य हित में होगा फैसला
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली दौरे और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात को लेकर राज्य के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री का दिल्ली आना जाना लगा रहता है. राष्ट्रपति का चुनाव काफी अहम चुनाव है और सबसे 
पहले हमें अपने राज्य को देखना है. झारखंड आदिवासी बहुल राज्य है यहां पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों की आबादी काफी है. सभी के हित को ध्यान में रखते हुए हमारी पार्टी कोई निर्णय लेगी. हमारे केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन पर निर्णय छोड़ा गया है. मुख्यमंत्री दिल्ली जा रहे हैं कुछ लोगों से मिलेंगे मगर राष्ट्रपति चुनाव के लिए बहुत सोच समझकर राज्य हित और देश हित में निर्णय लिया जाएगा. हम ऐसे व्यक्तित्व को राष्ट्रपति चुनने का काम करेंगे जिससे हमारे राज्य की जनता को उनका हक और अधिकार मिल सके.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली दौरे पर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि वह मुख्यमंत्री हैं इसलिए समय समय गृह मंत्री से मिलना होते रहता है.  राष्ट्रपति के नाम पर निर्णय लेने के लिए अमित शाह से मिलना उचित नहीं है. वह सोनिया गांधी से भी मिलने की बात कर रहे हैं और राष्ट्रपति के नाम पर निर्णय लेने के लिए उनकी पार्टी है वह अपने विधायक और पार्टी के नेताओं से विमर्श करके जल्द ही राय लेंगे. मुझे नहीं लगता कि वह अमित शाह से पूछ कर राष्ट्रपति के नाम का निर्णय के लिए इजाजत लेंगे, अगर इस पर बात करना रहता तो अमित शाह आगे आकर उनसे बात करते.

 ये भी पढ़ें- हेमंत सरकार पर जमकर बरसी केंद्रीय राज्य मंत्री, कहा-राज्य में अधिकारों से वंचित हैं किसान

कांग्रेस अमीरों की पार्टी
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली दौरे पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक सीपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री दिल्ली जाकर गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे और यह स्वाभाविक है. मगर मुझे जहां तक यकीन है कि उनकी जो बैठक हुई थी उनमें सभी लोगों ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रत्याशी द्रोपति मुर्मू को समर्थन देने की बात सामने आई थी, और जल्द लगता है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा एक आदिवासी और गरीब तत्व की महिला को समर्थन देकर राष्ट्रपति बनाने का काम करेंगे. कांग्रेस राज्य में गठबंधन की सरकार का हवाला देते हुए यूपीए को समर्थन देने की बात कह रही है. विधायक सीपी सिंह ने कहा कि कांग्रेस अमीर की पार्टी है जो सोना का चम्मच लेकर पैदा होता है कांग्रेस उसी को बढ़ावा देती है. कौन भाजपा जैसा गरीब रथ पर के लोगों को आगे बढ़ाने का काम करती है अब देखना यह है कि क्या झारखंड मुक्ति मोर्चा भी कांग्रेस की तरह बड़े लोगों को बढ़ावा देती है, या गरीब आदिवासी महिला को समर्थन देती है.

Trending news