PM मोदी के 8 वर्षों का शासन हुआ पूरा, पद्मभूषण कड़िया मुण्डा ने उनके लिए कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1203045

PM मोदी के 8 वर्षों का शासन हुआ पूरा, पद्मभूषण कड़िया मुण्डा ने उनके लिए कही ये बड़ी बात

8 years of PM Modi's rule: देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्रीत्व काल का 8 साल आज पूरा हो गया है.  इस दौरान इनके 8 साल के नेतृत्व कालक्रम का आकलन करते हुए लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष पद्मभूषण कड़िया मुंडा ने इसे स्वर्ण काल कहा है.  

(फाइल फोटो)

Ranchi: 8 years of PM Modi's rule: देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्रीत्व काल का 8 साल आज पूरा हो गया है. इस दौरान इनके 8 साल के नेतृत्व कालक्रम का आकलन करते हुए लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष पद्मभूषण कड़िया मुंडा ने इसे स्वर्ण काल कहा है.  उन्होंने बताया कि जिस प्रकार से विदेश की नजरों में पहले भारत की स्थिति गिरती नजर आ रही थी.  वहीं इन आठ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के साथ ही पूरे विश्व में देश की लोकप्रियता बढ़ी है. केवल यही नहीं बल्कि देश शक्तिशाली भी हुआ है.

धारा 370 हटाने पर की तारीफ
उन्होंने कहा कि देश के लोग पहले जिस प्रकार से भयभीत वातावरण में जी रहे थे वहीं,  इन के शासनकाल में लोग निर्वित्ता पूर्वक जीवन यापन किया है. क्योंकि इनके शासनकाल से पहले देश में अशांति, बम ब्लास्टिंग और उग्रवादी व आतंकवादी हमले से देश त्रस्त था. वहीं,  मोदी जी के शासन में आने के बाद अब दूसरे देश के लोग आशा भरी नजरों से देखते हैं. साथ ही देश की शांति और सुरक्षा के लिए बड़े-बड़े निर्णय लिए गए हैं. अन्य पार्टी के लोग जिस प्रकार श्री राम जन्मभूमि निर्णय और धारा 370 हटाए जाने बावजूद भी किसी प्रकार की अशांति नहीं आई. इसके अलावा देश से कश्मीर को विखंडित होने से बचा लिया है. 

उन्होंने आगे कहा कि कई वर्षों से लटके कार्य श्री राम मंदिर निर्माण का फैसला और धारा 370 के हटने पर जिस प्रकार से शंकाएं दूसरे दलों द्वारा लगाई जा रही थी. सबकी सोच पर पानी फेरते हुए एक अभूतपूर्व फैसला लिया गया था. जिस पर किसी प्रकार की अशांति नहीं हुई, यह गर्व का विषय है. उन्होंने कहा कि ऐसा शासन पहले कभी देखने को नहीं मिला था. पहले की सरकारों में भय और द्वेषता पूर्ण तरीके से शासन करने से हमेशा ही आतंकवादी हमला होता रहता था. 

प्रधानमंत्री मोदी को दी 8 साल पूरे होने पर बधाई
उनका कहना है कि महंगाई परिस्थिति के अनुसार घटता बढ़ता रहता है.  यह शेयर बाजार और वैदेशिक स्थिति के अनुसार ही लागू होता है. उनका कहना है कि समस्या उतनी वह नहीं जितनी देश की सुरक्षा और विकास मायने रखता है. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की प्रसंशा करते हुए कहा कि देश वासी सौभाग्यशाली हैं क्योंकि देश को नरेन्द्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री प्राप्त हुए हैं. इन 8 वर्षों के अभूतपूर्व निर्णय और सुशासन लाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पद्मभूषण कड़िया मुंडा ने बधाई देते हुए उनके कृत्य के लिए और भी शुभकामनाएँ दी हैं. 

पत्रकार सुभाष के परिजनों से की मुलाकात
पद्मभूषण कड़िया मुण्डा के अलावा भी बेगूसराय में भाजपा के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने भी मोदी सरकार के 8 साल पूरा होने पर सरकार की जमकर तारीफ की है. राकेश सिन्हा ने बलिया जिले के दियारा इलाके में चल रहे गंगा के कटाव निरोधक कार्य का जायजा लिया. इसके अलावा 20 मई को हुई पत्रकार सुभाष कुमार की हत्या मामले में भी उन्होंने परिजनों से मुलाकत कर उचित कार्रवाई के साथ-साथ हर संभव मदद की भी बात कही. 

उपलब्धियों की चर्चा की
राकेश सिन्हा ने पीएम मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर एक प्रेस वार्ता का भी आयोजन कर मोदी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की. साथ ही बलिया गंगा कटाव निरोधक कार्य का जायजा लेने के बाद कहा कि दियारा जहां पहले अभिशाप बना हुआ था. वही मोदी सरकार ने सबसे पहले किसानों को खुशहाल बनाने का काम किया है. 

दियारा इलाके में नदी किनारे मनाया जश्न
उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी के 8 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी दियारा इलाके में नदी किनारे बालु पर जश्न के रूप में पहुंची है. दियारा के लोग जहां हर साल नए घर की तलाश में रहते थे उनकी पूरी कमाई गंगा में विलीन हो जाती थी लेकिन मोदी सरकार ने बड़ी राहत देने का काम किया है. मोदी सरकार का सपना है कि जनप्रतिनिधि जनता के बीच जाकर काम करें. इसीलिए दियारा में बालू के बीच भारतीय जनता पार्टी मोदी सरकार के 8 साल पूरा होने पर जश्न मना रही है. 

ये भी पढ़िये: Jharkhand Panchayat Chunav: अंतिम चरण के मतदान के बाद मतगणना शुरू, उम्मीदवारों के किस्मत का खुल रहा पिटारा

Trending news