Lok Sabha Election 2024: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज आ रहे बिहार, जमुई में चिराग के जीजा के लिए मांगेंगे वोट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2203381

Lok Sabha Election 2024: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज आ रहे बिहार, जमुई में चिराग के जीजा के लिए मांगेंगे वोट

Rajnath Singh Jamui Rally: बिहार में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जमुई लोकसभा सीट में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती के लिए वोट मांगेंगे. अरुण भारती लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान के जीजा हैं.

राजनाथ सिंह

Rajnath Singh Jamui Rally: लोकसभा चुनाव में बीजेपी का पूरा फोकस बिहार पर है. बिहार में क्लीन स्वीप के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी के दिग्गज नेताओं की एक पूरी टीम बिहार में उतर चुकी है. इसी कड़ी में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी आज (रविवार, 14 अप्रैल) को बिहार आ रहे हैं. रक्षामंत्री बिहार की जमुई लोकसभा सीट में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती के लिए वोट मांगेंगे. राजनाथ सिंह दिल्ली से देवघर से होते हुए दोपहर 12 बजे सबसे पहले जमुई पहुंचेंगे. वे जमुई के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में आयोजित जनसभा में एनडीए से चिराग रामविलास के उम्मीदवार अरुण भारती के पक्ष में वोट मांगेंगे. 

राजनाथ सिंह जमुई की रैली को संबोधित करके बांका के लिए रवाना हो जाएंगे. बांका के शंभुगंज स्थित हाइ स्कूल मैदान पर दोपर 2.30 बजे उनकी दूसरी चुनावी जनसभा होगी. दूसरे चरण में निर्धारित बांका लोकसभा सीट से एनडीए ने जेडीयू के गिरधारी यादव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज (रविवार, 14 अप्रैल) वर्चुअल माध्यम से पहले चरण की सीटों के पंचायत प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे. इसका मुख्य उद्देश्य लोकसभा चुनाव में एनडीए उम्मीदवारों को जीत दिलाना है. बता दें कि इससे पहले अरुण भारती लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के बहनोई हैं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: सरकार देश में बनेगी तो बिहार के लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली कैसे? RJD के घोषणापत्र में है बड़ा झोल!

अरुण भारती का मुकाबला राजद की अर्चना कुमारी से होगा. अभी तक इस सीट से खुद चिराग पासवान लड़ते थे और लगातार दो बार सांसद बन चुके हैं. इससे पहले अरुण भारती के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जमुई में एक रैली कर चुके हैं. पीएम मोदी 4 अप्रैल को जमुई आए थे. जमुई रैली में पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश कुमार और चिराग पासवान भी एक ही मंच पर नजर आए थे. बता दें कि बिहार में पहले चरण में चार सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें जमुई लोकसभा सीट भी शामिल है.

Trending news