NEET-UG परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक मामले में पटना में छापेमारी, कई लोग हिरासत में
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2235969

NEET-UG परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक मामले में पटना में छापेमारी, कई लोग हिरासत में

Neet Exam Paper Leak: नीट यूजी 2024 पेपर लीक मामले में पटना में बड़ी कार्रवाई हुई है. पुलिस कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

नीट यूजी 2024 प्रश्न पत्र लीक

पटना: नीट यूजी 2024 प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर पटना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पटना एसएसपी राजीव मिश्रा के मुताबिक नीट परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले में पटना पुलिस द्वारा प्राप्त गोपनीय सूचना के आधार पर एक एफआईआर दर्ज किया गया है और कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है. साथ ही कई स्थानों पर छापेमारी चल रही है. सूत्री से मिली जानकारी के मुताबिक 5 लोगों हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. ये सभी लोग नीट यूजी पेपर लीक कराने की कोशिश कर रहे थे. इन सभी लोगों के पास से जो भी कागजात मिले उसकी भी जांच की जा रही है.

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पटना में कई सेंटरों पर स्कॉलर को बैठाया गया था. सॉल्वर गैंग के पास पहले से ही नीट यूजी के प्रश्न पत्र मौजूद थे. लगातार प्रश्न पत्र कई स्टूडेंट्स को रटाया गया. बता दें कि एमबीबीएस समेत देश के अन्य मेडिकल कोर्सेज में नामांकन के लिए रविवार को देश भर में 4,750 परीक्षा केद्रों पर नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) की यूजी परीक्षा आयोजित की गई. 2024 की परीक्षा में देशभर के 24 लाख से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया है. देशभर के 557 शहरों और विदेश के 14 अलग-अलग शहरों में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा आयोजित की थी.

वहीं एनटीए का कहना है कि परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी नीट (यूजी) 2024 परीक्षा से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए 011- 40759000 फोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ-साथ छात्र अपनी किसी भी समस्या के लिए एनटीए को ईमेल कर सकते हैं. एनटीए का कहना है कि अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि नवीनतम अपडेट के लिए वो एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. इस वर्ष नीट यूजी परीक्षा में कोई बदलाव नहीं हुआ है. परीक्षा के बाद एनटीए अब आंसर-की जल्द ही जारी करेगा. 14 जून 2024 को नीट परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित किया जा सकता है.

इनपुट- निषेद

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: रामगढ़ में युवती से दुष्कर्म कर बनाया वीडियो, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

Trending news