Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2353071
photoDetails0hindi

Shreyasi Singh: पेरिस ओलंपिक में भारत की शान बढाएंगी बिहार की विधायक श्रेयसी सिंह, विरासत में मिली राजनीति

पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है. ओलंपिक 11 अगस्त तक चलने वाली है. वहीं पेरिस ओलंपिक 2024 भारतीय दल का सफर 27 जुलाई से शुरू होगा.

पेरिस ओलंपिक 2024

1/5
पेरिस ओलंपिक 2024

श्रेयसी सिंह भारत की पहली ऐसी विधायक हैं, जो देश के लिए ओलंपिक खेलने जा रही है. इसके साथ ही ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाली वो पहली बिहारी खिलाड़ी भी बन गई हैं. ओलंपिक में श्रेयसी के भाग लेने के बाद बिहारवासियों को उनसे पदक की उम्मीदें बढ़ गई हैं.

श्रेयसी सिंह

2/5
श्रेयसी सिंह

श्रेयसी सिंह ने इससे पहले राष्ट्रमंडल खेलों में भी भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था और अब लोग उनसे पेरिस ओलंपिक में भी अच्छा प्रदर्शन की उम्मीद लिए बैठे हैं. श्रेयसी सिंह शॉटगन ट्रैप वूमेन इवेंट में भाग लेने वाली है.

श्रेयसी सिंह करियर

3/5
श्रेयसी सिंह करियर

श्रेयसी सिंह ने बिहार विधानसभा में विधायक बनने के बाद मंत्री बनने की रेस नहीं लगाई, बल्कि उन्होंने निशानेबाजी में ही अपना परचम लहराया. श्रेयसी सिंह के ऊपर अब ओलंपिक में भारत को मेडल दिलाने की जिम्मेदारी होगी.

श्रेयसी सिंह मेडल

4/5
 श्रेयसी सिंह मेडल

ग्लासगो में हुए 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में श्रेयसी सिंह ने निशानेबाजी की डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक प्राप्त किया था. उसी साल श्रेयसी सिंह ने 2014 एशियाई खेलों में इंचियोन में डबल ट्रैप टीम स्पर्धा में शगुन चौधरी और वर्षा वर्मन के साथ कांस्य पदक जीता था.

श्रेयसी सिंह माता पिता

5/5
श्रेयसी सिंह माता पिता

श्रेयसी सिंह के माता पिता भी इससे पहले सांसद रह चुके हैं. श्रेयसी सिंह बिहार के दिग्गज नेता रहे दिग्विजय सिंह की बेटी है, जो पूर्व सांसद रह चुके हैं. इसके अलावा उनकी माता पुतुल सिंह भी बांका सीट से सांसद रह चुकी हैं.