Jamui School: बिहार के सरकारी गुरुजी के स्कूल में नियम है निराला, शुक्रवार को रहती बंद, रविवार को चलती पढ़ाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2461819

Jamui School: बिहार के सरकारी गुरुजी के स्कूल में नियम है निराला, शुक्रवार को रहती बंद, रविवार को चलती पढ़ाई

Jamui News: बिहार के जमुई में इकलौता प्लस टू हाई स्कूल है. जिसके लिए कोई नियम कानून मायने नहीं रखता है. अपने हिसाब से प्रभारी स्कूल चलाते हैं. शुक्रवार को स्कूल बंद रखते हैं और रविवार को गुरुजी पाठशाला चलाते हैं. 

बिहार के सरकारी गुरुजी के स्कूल में नियम है निराला, शुक्रवार को रहती बंद, रविवार को चलती पढ़ाई

Jamui High School News: बिहार में आए दिन शिक्षा विभाग अपने कारनामों की वजह से सुर्खियों में बना रहता है. कई तरह की चर्चा भी आए दिन होती रहती है. कभी बच्चों की स्कूल टाइम तो कभी शिक्षकों को लेकर पर्व त्यौहार में छुट्टियां तो कभी बेंच-डेक्स में घोटाला को लेकर, लेकिन इस बार गुरुजी बिहार सरकार के द्वारा बनाए गए नियम को लेकर ही सुर्खियों में हैं.

बिहार सरकार के द्वारा प्लस टू हाई स्कूल नियम बनाया गया है कि रविवार को स्कूल बंद रहेगा, बाकी के दिन स्कूल में पढ़ाई होगी, लेकिन बिहार सरकार के गुरुजी ही सरकार के द्वारा बनाए गए नियम को ताक पर रखकर शुक्रवार को स्कूल बंद कर रविवार को संचालित करते हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar Most Expensive Rice: बिहार में उगाए जाने वाले इन 6 चावलों की कीमत उड़ा देगी आपके होश, स्वाद और सुगंध में नहीं है कोई जोड़

हम बात कर रहे हैं बिहार के जमुई जिले के सोनो प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय रक्तरोहनिया की. जहां स्कूल के प्रभारी नंद किशोर पासवान के द्वारा बिहार सरकार के नियम कानून को ताक पर रखकर स्कूल का संचालित किया जा रहा है.

नियम कानून की बात हम नहीं कह रहे, जिला शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार का कहना है कि प्लस टू उच्च विद्यालय शुक्रवार को बंद करने का कोई नियम नहीं है. अगर बंद किया जाता है तो उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं, चौकी गांव के ग्यारहवीं क्लास में पढ़ने वाली मुस्कान कुमारी का कहना है कि हम लोगों के द्वारा कई बार स्कूल के प्रभारी को बोला गया कि शुक्रवार को हाई स्कूल को खोला जाए, लेकिन उनके द्वारा हम लोगों की फरियाद को नहीं सुनी जाती है. इसलिए यहां शुक्रवार को स्कूल बंद रक्खा जाता है और रविवार को स्कूल खोला जाता है.

ये भी पढ़ें: दरभंगा में दाने-दाने को तरस रहे बाढ़ पीड़ित, जैसे ही खाने की गाड़ी देखी, लूट ली

वहीं, जब स्कूल प्रभारी नंदकिशोर पासवान से बात की गई तो उन्होंने बिहार सरकार के द्वारा बनाए गए नियम को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि अगर हम शुक्रवार को स्कूल बंद रखते हैं और रविवार को खोलते हैं तो मेरा हाजिरी क्यों बन जाता है. हाजिरी नहीं बनना चाहिए था ना यह तो विभाग की गलती है. यू कहे की शिक्षक के द्वारा विभाग पर ही उंगली उठाई जाती है. 

इनपुट - अभिषेक निरला

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news