जमुई में जमीन की टेंशन खत्म! अब शान से बनाइए घर, 84 लोगों DM ने दिया भूमि का पर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2448401

जमुई में जमीन की टेंशन खत्म! अब शान से बनाइए घर, 84 लोगों DM ने दिया भूमि का पर्चा

Jamui News: जमुई डीएम ने भूमिहीन परिवारों के बीच घर बनाने के लिए पर्चा का वितरण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आगे से ये लोग सरकार की योजनाओं का लाभ ले पाएंगे. घर नहीं होने की वजह से कई योजनाओं का लाभ इन लोगों को नहीं मिल पा रहा था. 

जमुई डीएम अभिलाषा शर्मा

Jamui: बिहार के जमुई जिले में जिन लोगों के पास जमीन नहीं है सरकार उन गरीब परिवारों को भूमि मुहैया करा रही है. सरकार भूमिहीन परिवारों को घर बनाने के लिए जमीन दे रही है. इसी के तहत जमुई की जिलाधिकारी अभिलाषा शर्मा ने 26 सितंबर, 2024 दिन गुरुवार को भूमिहीन परिवारों के बीच पर्चा कावितरण किया.  

जमुई डीएम की अध्यक्षता में राजस्व और भूमि सुधार विभाग, बिहार, पटना के निर्देश के पर जमुई समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में जमुई जिला के सभी अंचलों के अंतर्गत 84 लाभुकों के बीच अभियान बसेरा-2 के तहत पर्चा वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिलाधिकारी अभिलाषा शर्मा ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशानुसार हमारे जिले में भूमिहीन परिवारों का सर्वे कराया गया है. 

अभिलाषा शर्मा ने कहा कि इससे पहले में कुल 108 भूमिहीन परिवारों को पर्चा दिया गया हैं और अब 84 भूमिहीन लाभुकों के बीच मकान बनाने के लिए भूमि का पर्चा दिया गया. जिलाधिकारी ने कहा कि अभियान बसेरा-2 राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना हैं. भूमिहीन परिवारों को भूमि की उपलब्धता नहीं होने के कारण राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे जन कल्याणकारी योजना का लाभ नहीं उठा पाते है.

यह भी पढ़ें:वाह रे बिहार पुलिस और शराबबंदी! अपर थानाध्यक्ष साहब छलका रहे थे जाम, उतर गई वर्दी

जिलाधिकारी अभिलाषा शर्मा ने कहा कि आज 84 भूमिहीन परिवारों को पर्चा दिया गया है. इससे आने वाले समय में यह परिवार राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याण कारी योजनाओं का लाभ उठा पाएंगे. बाकी बचे लाभार्थियों को शीघ्र ही भूमि का पर्चा उपलब्ध करा दिया जाएगा.

मौके पर अपर समाहर्ता जमुई, उप विकास आयुक्त जमुई, अनुमंडल पदाधिकारी जमुई, जिला परिवहन पदाधिकारी जमुई, सभी अंचलों के अंचल अधिकारी एवं लाभार्थी उपस्थित रहे.

रिपोर्ट: अभिषेक निरला

यह भी पढ़ें:'कोई साजिश...', JDU MLC और LJPR सांसद के बेटे की मौत मामले में एक गिरफ्तार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news