Lok Sabha Election Result: अरुण भारती ने लहराया जीत का परचम, चिराग ने कहा- एनडीए की बैठक में परिणाम का होगा मंथन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2280199

Lok Sabha Election Result: अरुण भारती ने लहराया जीत का परचम, चिराग ने कहा- एनडीए की बैठक में परिणाम का होगा मंथन

Jamui Lok Sabha Election Result: जमुई लोकसभा क्षेत्र से एनडीए गठबंधन के लोजपा आर प्रत्याशी सह लोजपा आर सुप्रीमो चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास को 1 लाख 12 हजार 482 मतों के अंतर से हराया है. 

चिराग पासवान

जमुईः Jamui Lok Sabha Election Result: जमुई लोकसभा क्षेत्र से एनडीए गठबंधन के लोजपा आर प्रत्याशी सह लोजपा आर सुप्रीमो चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास को 1 लाख 12 हजार 482 मतों के अंतर से हराया है. इस प्रकार लोजपा आर प्रत्याशी अरुण भारती को 5 लाख 9 हज़ार 46 वोट मिले. जबकि राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास को 3 लाख 96 हज़ार 564 वोट मिले हैं.

वहीं जीत के बाद एनडीए गठबंधन के कार्यकर्ता और समर्थकों की उमड़ी भीड़ ने अरुण भारती का फूलमालाओं के साथ जमकर स्वागत किया और जिंदाबाद के नारे लगाए. वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच केकेएम कॉलेज में हुए मतगणना के बाद देर शाम निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राकेश कुमार ने लोजपा आर प्रत्याशी अरुण भारती की जीत की घोषणा करते हुए प्रमाण पत्र सौंपा. इस दौरान चिराग पासवान भी मौजूद रहे. लोजपा आर प्रत्याशी अरुण भारती पहली बार लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंच रहे हैं. इससे पहले दो बार लोजपा आर सुप्रीमो चिराग पासवान जमुई के सांसद थे. अरुण भारती उनके बहनोई हैं. उन्होंने जीत के बाद जमुई की जनता का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह जीत जमुई लोकसभा के जनता की जीत है. कार्यकर्ताओं ने इसको लेकर जगह-जगह पर जमकर आतिशबाजी की और ढोल नगाड़े के साथ डांस भी किया.

लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने कहा कि अपेक्षा के अनुरूप परिणाम नहीं आने की समीक्षा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एनडीए की बैठक में होगी. उन्होंने जमुई सहित बिहार की जनता के प्रति आभार जताते हुए कहा कि गठबंधन के घटक दलों के बेहतर समन्वय पर जनता ने मुहर लगाई है. विपक्ष द्वारा चंद्रबाबू नायडू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से संपर्क साधने की चर्चा पर चिराग पासवान ने कहा कि विपक्ष की कोशिश जनादेश के अपमान की है. लेकिन उन्हें भरोसा है कि विपक्ष को अपने प्रयास में निराशा हाथ लगेगी. सरकार गठन में लोजपा की भूमिका के सवाल पर उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ ले रहे हैं. इससे ज्यादा खुशी की बात लोजपा रामविलास के लिए और कुछ नहीं हो सकती है. इस मौके पर अरुण भारती, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, संजय पासवान भी मौजूद थे.
इनपुट- अभिषेक निराला, जमुई

यह भी पढ़ें- Jharkhand Lok Sabha Election 2024 Winners List: झारखंड में कौन जीता और कौन हारा, एक क्लिक में देखें पूरी लिस्ट

Trending news