जामताड़ा में निकाली गई कलश यात्रा, आकर्षण का केंद्र बनी विदेशी कृष्ण भक्तों की टोली
Advertisement

जामताड़ा में निकाली गई कलश यात्रा, आकर्षण का केंद्र बनी विदेशी कृष्ण भक्तों की टोली

Jamtara Latest News: कीर्तन दल के पीछे मुख्य कथावाचक श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी श्री इंद्रदेव सरस्वती महाराज का रथ शोभायात्रा में शामिल हुआ. उनके पीछे सैकड़ों की संख्या में महिला श्रद्धालु माथे पर कलश लिए शोभा यात्रा में शामिल थे. 

जामताड़ा में निकाली गई कलश यात्रा

Jamtara News: जामताड़ा में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा को लेकर गुरुवार को भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई. दुमका रोड शिव मंदिर प्रांगण से आरंभ होकर यह कलश शोभायात्रा मुख्य बाजार होते हुए गांधी मैदान पहुंचकर संपन्न हुआ. श्रवण कुमार अग्रवाल के द्वारा आयोजित यह श्रीमद् भागवत कथा कलश यात्रा आम लोगों के लिए भी बहुत खास रहा. पहली बार कलश शोभा यात्रा में जामताड़ावासियों को भक्तों के साथ ऊंट और दर्जनों की संख्या में घोड़े नजर आए. सबसे आगे ऊंट की सवारी फिर घुड़सवार और उसके बाद वृंदावन से आई विदेशी महिला कृष्ण भक्तों की टोली जो भजन गाते हुए शोभायात्रा की शोभा बढ़ा रही थीं. 

कीर्तन दल के पीछे मुख्य कथावाचक श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी श्री इंद्रदेव सरस्वती महाराज का रथ शोभायात्रा में शामिल हुआ. उनके पीछे सैकड़ों की संख्या में महिला श्रद्धालु माथे पर कलश लिए शोभा यात्रा में शामिल थे. घोड़े और ऊंट की वजह से शोभायात्रा इतना आकर्षक हुआ कि लोग सड़क किनारे खड़े होकर अपने-अपने मोबाइल से वीडियो बनाते नजर आए. गांधी मैदान में भागवत कथा को लेकर भव्य और आकर्षक पंडाल बनाया गया है. जहां भक्तों को बैठने की व्यवस्था की गई है. 

कलश यात्रा के बाद दोपहर में महाप्रसाद वितरण किया गया. सैकड़ों लोगों ने लाइन में लगकर प्रसाद ग्रहण किया. बताया जा रहा है कि संध्या 4:00 बजे से 7:00 तक प्रतिदिन भागवत कथा का आयोजन होना है. गुरुवार को भागवत महात्म्य के साथ कथा आरंभ होगी और 3 अप्रैल को रासलीला परीक्षित मोक्ष के साथ कथा समाप्त होता जाएगी. 

यह भी पढ़ें: लड़की पर रंग डाला तो करनी पड़ेगी शादी, संथाल आदिवासी समाज की अजीब परंपरा

इस कार्यक्रम के दौरान मूल पाठ कथा पंडित उमेश शास्त्री करेंगे और अंतिम दिन वृंदावन से उपस्थित होंगे कलाकार गोविंद कृष्ण दास जो अपने मधुर भजनों से लोगों को भाव विभोर करेंगे. श्रीमद् भागवत कथा आयोजन को सफल बनाने के लिए जामताड़ा नगर के प्रबुद्ध लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बेहतर ढंग से इसका आयोजन हो इसके लिए अपनी सहभागिता सुनिश्चित की.

रिपोर्ट: देवाशीष भारती

Trending news