मंगलवार को इतने बजे लगेगा राहुकाल, भूलकर भी न करें शुभ काम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1399737

मंगलवार को इतने बजे लगेगा राहुकाल, भूलकर भी न करें शुभ काम

Daily Panchang 18 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज मंगलवार है, मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित है.

मंगलवार को इतने बजे लगेगा राहुकाल, भूलकर भी न करें शुभ काम

पटना: Daily Panchang 18 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज मंगलवार है, मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित है. 

मंगलवार भगवान हनुमान जी की पूजा करने का विशेष दिन है. जीवन में किसी प्रकार का भय हो तो उसके निदान के लिए आपको हनुमान जी की पूजा अवश्य करनी चाहिए. जिनकी कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर है. उन्हें हनुमान मंदिर में बैठकर बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. प्रतिकूल प्रभावों से बचने के लिए मंगलवार के व्रत रख सकते हैं. मंगलवार का व्रत करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. चलिए जानते है आज के पंचांग में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

आज का पंचांग 
कार्तिक - कृष्ण पक्ष 
अष्टमी तिथि 11.59 बजे तक
नवमी तिथि- मंगलवार 
नक्षत्र - पुष्य नक्षत्र 
महत्वपूर्ण योग - सिद्ध योग
चन्द्रमा का कर्क राशि पर संचरण
आज का शुभ मुहूर्त - 11:49 बजे से 12:34 बजे तक 
राहुकाल- 03:03 बजे से 04:29 बजे तक

तुला राशि में शुक्र का प्रवेश 
गोवर्धन में श्री राधा कुंड में स्नान का बहुत महत्व है. तुला राशि में शुक्र का प्रवेश भी हो रहा हो परन्तु शुक्र अस्त चल रहे है. ऐसी मान्यता है कि श्री राधा कुंड का निर्माण श्री राधा रानी ने अपने कंगन से खोद कर के बनाया था. राधा कुंड के पास में ही श्री श्याम कुंड है. जिसे श्री कृष्ण भगवान ने अपने वंशी से खोद कर के बनाया था. श्री कृष्ण भगवान ने इसमें सभी पवित्र नदियों का आवाहन कर के उनका जल भरा था और वहीं जल श्री राधा कुंड में भी है. श्री राधा कुंड और श्री स्याम कुंड दोनों एक दूसरे से जुड़े हुए है. ऐसी मान्यता है कि अहोई अष्टमी के दिन श्री राधा कुंड में स्नान करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है. राधा कुंड बहुत ही मनोरम स्थान है. यहां पर आकर श्रद्धालुओं के मन को बहुत ही सुकून मिलता है. श्री राधा कुंड की भी परिक्रमा होती है.

मनोकामना के लिए करें ये काम 
गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए अशोक के 12 पत्ते को लाल धागे में पिरोकर एक माला बनाएं. सभी पत्तों पर लाल चंदन से ओम लिखकर इस मंत्र को पढ़ते हुए संकटमोचन हनुमान के चरणों में अर्पित करें. 

आज की भविष्यवाणी 
धनु, कन्या, मकर, मेष और तुला राशि वालों को धन प्राप्ति के योग बनेंगे. आपके संचार कौशल में वृद्धि और वाणी में मधुरता आएगी. आप सभी को प्रभावित करने में सफल रहेंगे. शुक्र के राशि परिवर्तन से शुभ फल की प्राप्ति होगी. इस दौरान आपको धन प्राप्ति के योग बनेंगे. वृष, कर्क और सिंह राशि वाले आपके संचार कौशल में वृद्धि और वाणी में मधुरता आएगी. आप सभी को प्रभावित करने में सफल रहेंगे. शुक्र के राशि परिवर्तन से शुभ फल की प्राप्ति होगी. छूत के रोगों का प्रकोप बढ़ने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- Horoscope Today 18 October 2022: ये हैं आज की लकी राशियां, मिलेगा भाग्य का साथ, धनतेरस से पहले होगा धन लाभ

Trending news