Vaishali News: 300 रुपए दीजिए जांच करवा लीजिए! सदर अस्पताल बना दलालों का अड्डा, पढ़ें रिपोर्ट
Advertisement

Vaishali News: 300 रुपए दीजिए जांच करवा लीजिए! सदर अस्पताल बना दलालों का अड्डा, पढ़ें रिपोर्ट

Vaishali News: वैशाली का जिला सदर अस्पताल दलालों का गढ़ बना गया है. सदर अस्पताल में होने वाले फ्री जांच के भी मरीज को मोटी रकम देने पड़ते हैं.

सदर अस्पताल हाजीपुर बना दलाली का अड्डा

Vaishali News: वैशाली जिले के हाजीपुर का जिला सदर अस्पताल हाजीपुर अपनी लापरवाही को लेकर लगातार सुर्खियों में बना रहता है. वहीं, एक नया मामला सामने आया है. यह मामला पूरे स्वास्थ्य विभाग को हिला कर दिया है. अस्पताल प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े कर रहा है. क्योंकि सदर अस्पताल में होने वाले फ्री जांच के भी मरीज को मोटी रकम देने पड़ते हैं. सदर अस्पताल हाजीपुर दलाली का अड्डा बना गया है. आइए इस ऑर्टिकल में पूरा मामला जानते हैं.

दरअसल, जिला सदर अस्पताल में मरीज के हर तरह की जांच की सुविधा उपलब्ध है, उसके बाद भी सरकारी अस्पताल में मरीज की जांच नहीं किए जाते हैं. इसका फायदा उठाकर बाहर के पैथोलॉजी वाले अस्पताल परिसर में आकर मोटी रकम जांच के नाम पर उगाही कर लेते हैं. इसका खुलासा तब हुआ जब एक मरीज ने सिविल सर्जन श्याम नंदन प्रसाद से शिकायत की.

ये भी पढ़ें:Health Tips: महिलाओं को 30 की उम्र के बाद हो जाती है ये बीमारी, ऐसे करें पहचान

वहीं, अस्पताल के सिविल सर्जन श्याम नंदन प्रसाद को दलाली का पूरा खेल जब पता चला तो खुद जांच करने अस्पताल परिसर पहुंचे. उनसे एक मरीज ने बताया कि हमसे जांच के लिए 300 रुपए लिए गए हैं, उसके बाद उन्होंने अन्य कर्मचारियों को फटकार लगाई. साथ ही कहा कि जांच कर वाले के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें:Gaya News: 'लंगड़ा बुखार' की चपेट में 300 लोग, जानें इसके लक्षण

सिविल सर्जन श्याम नंदन प्रसाद ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ नजदीकी थाने में एफआईर दर्ज कराया जाएगा. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग का आदेश है कि मरीज की जांच अस्पताल के परिसर के अंदर किसी भी तरीके का जांच बाहरी लैब वाले नहीं कर सकते. अगर ऐसा करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट: रवि मिश्रा

Trending news