Protest in Patna: ​सड़कों पर उतरे ग्रामीण डॉक्टर, पुलिस ने खदेड़, बरसाई लाठियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2074508

Protest in Patna: ​सड़कों पर उतरे ग्रामीण डॉक्टर, पुलिस ने खदेड़, बरसाई लाठियां

Protest in Patna: बिहार प्रशिक्षित ग्रामीण डॉक्टर्स की तरफ से 23 जनवरी दिन मंगलवार को ग्रामीण चिकित्सा का निर्वहन के लिए सरकारी सेवा में समायोजन की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास के पास पहुंच गए. 

पटना में विरोध प्रदर्शन

Protest in Patna: पटना में अपनी मांग के समर्थन में प्रशिक्षित ग्रामीण डॉक्टर्स प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री आवास तक पहुंच गए. जिसके बाद पुलिस ने इन्हें यहां से खदेड़ और लाठियां भी चटकाई. प्रशिक्षित ग्रामीण डॉक्टर्स का कहना है कि उनकी मांगे नहीं सुनी जा रही. जबकि मौके पर तैनात मजिस्ट्रेट की ओर से कहा गया कि इन्होंने नियम का उल्लंघन किया है, लिहाजा विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

बिहार प्रशिक्षित ग्रामीण डॉक्टर्स की तरफ से 23 जनवरी दिन मंगलवार को ग्रामीण चिकित्सा का निर्वहन के लिए सरकारी सेवा में समायोजन की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास के पास पहुंच गए. इनका कहना है कि बिहार सरकार की तरफ से राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से इन्हें प्रशिक्षण दिया गया है और प्रशिक्षित होकर यह झोलाछाप शब्दों से गांव के लोगों को मुक्ति दिलवाई है. इनका कहना है कि गांव के क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा को चुस्त दुरुस्त करने के एवज में इन्हें सरकारी सेवा में कार्य करने का अवसर प्रदान करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन इसमें देर होने की वजह से असंतोष हो रहा है अपनी मांग के समर्थन में यह पटना पहुंचे हैं.

राज्य के सभी 38 जिलों से पटना मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन के लिए पहुंचे ग्रामीण प्रशिक्षित चिकित्सकों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए आत्मदाह की बातें कही. पुलिस प्रशासन ने इन्हें शक्ति से इस प्रतिबंधित क्षेत्र से निकाला और बेली रोड पर लाठी चार्ज भी किया गया.

ये भी पढ़ें: वित्तमंत्री के साथ राजभवन में नीतीश कुमार, उधर JDU ने किया राहुल की यात्रा से किनारा

कुछ प्रशिक्षित ग्रामीण डॉक्टर्स को हिरासत में लिया गया है. साथ ही प्रदर्शन कर रहे लोगों को धरना स्थल से लेकर थाना पहुंचाया गया. अपने साथी को छुड़ाने को लेकर भी प्रदर्शनकारी और पुलिस के बीच में हल्की झड़प हुई, लेकिन प्रशासन के लोगों ने शक्ति दिखाते हुए लाठीचार्ज कर इन प्रदर्शनकारियों को प्रतिबंधित क्षेत्र से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

रिपोर्ट: रजनीश

Trending news