Dengue in Bihar: बिहार में डेंगू का कहर, राजधानी पटना में 24 घंटे में मिले 30 नए मरीज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1908423

Dengue in Bihar: बिहार में डेंगू का कहर, राजधानी पटना में 24 घंटे में मिले 30 नए मरीज

Dengue in Bihar: बिहार में डेंगू का कहर जारी है. राजधानी पटना में 24 घंटे में डेंगू के नए मरीजों की संख्या 30 रही है. आंकड़ा 3204 तक पहुंच गया है. 

Dengue in Bihar: बिहार में डेंगू का कहर, राजधानी पटना में 24 घंटे में मिले 30 नए मरीज

पटनाः Dengue in Bihar: बिहार में डेंगू का कहर जारी है. डेंगू संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. राज्य में डेंगू के नए मामले कम होने की वजह से लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिस वजह से लोगों को काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.  पटना में 24 घंटे में डेंगू के नए मरीजों की संख्या 30 रही है. आंकड़ा 3204 तक पहुंच गया है. 

बीते दिन सोमवार को भी पटना समेत कई जिलों में बड़ी संख्या में एलाइजा जांच में डेंगू के पॉजिटिव मरीज मिले हैं. बीते दिन मुंगेर जिले में एलाइजा जांच में डेंगू के सात मरीज पॉजिटिव पाए गए. मुंगेर में कुल डेंगू मरीजों की संख्या 426 हो गई है. जानकारी के मुताबिक, मुंगेर सदर अस्पताल में डेंगू मरीजों की जांच के लिए रैपिड किट भी खत्म हो गई है.  

वहीं बेगूसराय में भी डेंगू का प्रकोप लगातार देखने को मिल रहा है. वहीं डेंगू के रोकथाम के लिए नगर निगम के द्वारा लगातार हर वार्ड और मोहल्ले में छिड़काव किया जा रहा है. इसी कड़ी में एक बार फिर नगर निगम के द्वारा डेंगू रोकथाम के लिए कई वार्ड और मोहल्ले में फॉगिंग और छिड़काव की गई है. 

इस दौरान मेयर के पति संजय कुमार सिंह ने बताया कि डेंगू को रोकथाम के लिए नगर निगम हमेशा तत्पर है. लगातार नगर निगम के द्वारा हर मोहल्ले और वार्ड में फॉगिंग और छिड़काव किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिस, जिस मोहल्ले से डेंगू के प्रकोप की शिकायत मिलती है. तभी उस मोहल्ले में जाकर पहले छिड़काव और फॉगिंग की जा रही है. 

उन्होंने आगे बताया कि अब धीरे-धीरे डेंगू के प्रकोप में कमी आई है. आपको बताते चलें कि बेगूसराय में डेंगू के मरीज की संख्या 400 से अधिक है. आज भी डेंगू के 12 मामले सामने आए हैं.
इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी

यह भी पढ़ें- Health News: महंगी दवाएं नहीं, बस ये एक चीज पीने से तेजी से रातों-रात उछाल मारेगी प्लेटलेट्स

Trending news