NEET पेपर लीक मामले में हजारीबाग में जांच का दायरा बढ़ा, EOU ने कूरियर ऑफिस को खंगाला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2305554

NEET पेपर लीक मामले में हजारीबाग में जांच का दायरा बढ़ा, EOU ने कूरियर ऑफिस को खंगाला

NEET Paper Leak Case: जानकारी के मुताबिक, बैंक के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच पेपर विभिन्न सेंटर तक पहुंचे थे. ऐसे में यह एजेंसी जांच के दायरे में आ गया है. 

NEET पेपर लीक मामला

NEET Paper Leak Case: नीट (NEET) पेपर लीक मामले हजारीबाग में जांच का दायरा बढ़ता नजर आ रहा है. पटना से आई आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की टीम ने कोर्रा थाना क्षेत्र के नूतन नगर स्थित ब्लू डार्ट कूरियर सर्विस के कार्यालय की जांच की. बताया जा रहा है कि जांच टीम ने यहां से कई फोटोग्राफ्स और रिकॉर्डिंग अपने साथ ले गई है. इसके अलावा कूरियर सर्विस में काम करने वाले कई कर्मचारियों से पूछताछ भी की. प्राप्त सूचना के अनुसार रांची के कूरियर ऑफिस से भी कर्मचारी यहां पहुंचे थे. बताया जाता है कि प्रश्न पत्र रांची बैंक के लॉकर से निकलने के बाद ब्लू डार्ट कंपनी कूरियर सर्विस के जरिए हजारीबाग लाया गया था. इस एजेंसी ने बैंक में पेपर जमा किए थे. 

जानकारी के मुताबिक, बैंक के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच पेपर विभिन्न सेंटर तक पहुंचे थे. ऐसे में यह एजेंसी जांच के दायरे में आ गया है. पिछले दिनों लोहसिंघना थाना क्षेत्र के ओएसिस स्कूल से भी जांच की गई थी. जहां स्कूल के कर्मचारियों का बयान दर्ज किया गया था. वहीं बिहार ईओयू ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी है. ईओयू अब जल्‍द ही सीबीआई को भी अपडेटेड रिपोर्ट सौंपेगी. इसके बाद सीबीआई ही आगे की जांच करेगी.

ये भी पढ़ें- EOU का बड़ा खुलासा, परीक्षा के पहले चिंटू के मोबाइल पर आ गया था आंसर सीट

ईओयू सूत्रों के मुताबिक, हजारीबाग के मंडई रोड स्थित ओएसिस स्कूल परीक्षा केंद्र से लीक हुआ था. बिहार ईओयू के सत्यापन में प्रथमदृष्टया इस परीक्षा केंद्र से प्रश्न पत्र की पैकिंग के संदिग्ध पॉलीबैग, संबंधित अभ्यर्थी से बरामद मूल प्रश्न पत्र की पैकिंग और संबंधित पैकिंग ट्रंक में इन सभी के साथ छेड़छाड़ होना पाया गया है. ईओयू ने आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि सभी सबूतों को जब्त कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- UGC NET पेपर लीक मामले में नवादा पहुंची CBI टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला,4 गिरफ्तार

इस मामले में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने क्वेश्चन पेपर लीक मामले की निंदा की है. इन्होंने कहा है कि छात्रों के हित से खिलवाड़ किया जा रहा है. कई गरीब छात्र भी परीक्षा की तैयारी करते हैं. ऐसे में उनके मनोभाव पर भी इसका बुरा असर पड़ा है. छात्र का जीवन संघर्षील होता है. अगर प्रश्न पत्र लीक होगा तो आप समझ सकते हैं कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. हजारीबाग के भाजपा नेता बटेश्वर मेहता बताते हैं कि प्रश्न पत्र लिक के बाद छात्रों का मनोबल टूटा है. केंद्र सरकार से उन्होंने कड़ाई से जांच और कार्रवाई की मांग की है.

Trending news