गुमला जिले में 80% से अधिक वोटिंग को लेकर प्रशासन चलाएगा जागरूकता अभियान
Advertisement

गुमला जिले में 80% से अधिक वोटिंग को लेकर प्रशासन चलाएगा जागरूकता अभियान

Jharkhand News: 4 मार्च को सभी मतदाता अपने बूथ पर जाकर मतदान सूची की जांच कर सकेंगे और यदि कोई त्रुटि हो, तो उसे 5 मार्च से लेकर 3 सप्ताह तक BLO (बूथ लेवल ऑफिसर) घर-घर जाकर सुधारेगा. इससे मतदाताओं को सही और निष्कर्ष मतदान करने का अवसर मिलेगा.

गुमला जिले में 80% से अधिक वोटिंग को लेकर प्रशासन चलाएगी जागरूकता अभियान

गुमला: गुमला जिले के निर्वाचन पदाधिकारी और सह उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने आज एक प्रेस वार्ता में बड़ी जानकारी साझा की हैं. इस वार्ता में उन्होंने बताया कि आने वाले लोकसभा चुनावों में हर बूथ पर 80% से अधिक मतदान होने की उम्मीद है. इसे बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन में एक विशेष अभियान शुरू होगा.

कर्ण सत्यार्थी ने कहा कि लोगों को निर्भीक होकर इस लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेने के लिए उत्तेजना दी जा रही है. इसके लिए विभिन्न तरह के जागरूकता कार्यक्रमों को आयोजित किया जाएगा. उन्होंने विशेषकर दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों के लिए विशेष मतदान की व्यवस्था की जाएगी. इस से सभी नागरिकों को समान अधिकार होंगे और वे स्वतंत्रता से अपने मत का चयन कर सकेंगे.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी कर्ण सत्यार्थी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दिन बूथों पर सुबह 7:00 से शाम 5:00 बजे तक मतदान होगा. इससे सभी को अपना मत देने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा और लोग अधिक से अधिक भागीदारी करेंगे. उन्होंने बताया कि 4 मार्च को सभी मतदाता अपने बूथ पर जाकर मतदान सूची की जांच कर सकेंगे और यदि कोई त्रुटि हो, तो उसे 5 मार्च से लेकर 3 सप्ताह तक BLO (बूथ लेवल ऑफिसर) घर-घर जाकर सुधारेगा. इससे मतदाताओं को सही और निष्कर्ष मतदान करने का अवसर मिलेगा.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सुरक्षा की बड़ी चिंता भी जताई है. उन्होंने बताया कि इस बार चुनाव के समय व्यापक सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी. यह सुनिश्चित करने का प्रयास है कि चुनाव शांति और अधिकारिता के साथ हों और कोई भी अनैतिक क्रिया नहीं होने पाए. इस प्रेस वार्ता के माध्यम से डीसी सत्यार्थी ने सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि वे अपने मत का सही इस्तेमाल करें और लोकतंत्र में सकारात्मक रूप से योगदान करें.

इनपुट- रणधीर निधि

ये भी पढ़िए-  Jharkhand News: दुमका में स्पेनिश महिला के साथ गैंगरेप, जांच में जुटी पुलिस

 

Trending news