Bihar Schools New Timing: नहीं मान रहे केके पाठक, CM नीतीश का आदेश भी बेअसर, गुस्से में टीचर
Advertisement

Bihar Schools New Timing: नहीं मान रहे केके पाठक, CM नीतीश का आदेश भी बेअसर, गुस्से में टीचर

Bihar Schools New Timing: केके पाठक के आदेश के बाद शिक्षक नेता अक्रोशित है. शिक्षक नेता राजू सिंह का कहना है कि बिहार का शिक्षा विभाग मुख्यमंत्री के अनुसार चलेगा या केके पाठक के अनुसार चलेगा. ये मुख्यमंत्री का घोर अपमान है. मुख्यमंत्री को तुरंत संज्ञान लेने की आवश्यकता है.

केके पाठक और नीतीश कुमार

Bihar Schools New Timing: सीएम नीतीश के आदेश के बाद भी केके पाठक ने अपना फैसला नहीं बदला. बच्चों को अभी भी सुबह 9 बजे ही स्कूल आना पड़ेगा. सुबह 9 बजे से 5 बजे तक स्कूल (Bihar Schools New Timing) चलेंगे. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने वीसी में सभी शिक्षा पदाधिकारी को आदेश दिया और कहा कि चेतना सत्र, फिजिकल अटेंडेंस 9 से 10 के बीच हो जाना चाहिए. 10 से 4 बजे तक 8 घंटी की पढ़ाई होगी. 4 से 5 के बीच मिशन दक्ष चलेगी. 

वहीं, केके पाठक के आदेश के बाद शिक्षक नेता अक्रोशित है. शिक्षक नेता राजू सिंह का कहना है कि बिहार का शिक्षा विभाग मुख्यमंत्री के अनुसार चलेगा या केके पाठक के अनुसार चलेगा. ये मुख्यमंत्री का घोर अपमान है. मुख्यमंत्री को तुरंत संज्ञान लेने की आवश्यकता है.

सीएम नीतीश कुमार का आदेश क्या था जानिए

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने 20 फरवरी (मंगलवार) को विधानसभा में स्कूल टाइमिंग बढ़ाए जाने को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर ऐसा है तो वे आज ही अधिकारियों से बात कर लेंगे. उन्होंने (CM Nitish Kumar) कहा कि स्कूल की टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ही होना चाहिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि हम तो पहले से ही कहते रहे हैं कि स्कूल के शिक्षकों और छात्रों को आने का समय 9 बजे से नहीं होना चाहिए. बल्कि स्कूल की टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होनी चाहिए. इसको लेकर हम आज ही बात कर लेंगे और इस का निदान करेंगे.

यह भी पढ़ें:Bihar News: स्कूल टाइमिंग में अब होगा बदलाव, केके पाठक के आदेश से नीतीश खफा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा था कि मैंने पहले भी इसके बदलाव के निर्देश दिए हैं, अगर अब तक नहीं हुआ है तो आज ही इसको लेकर अधिकारियों से बात करेंगे. उन्होंने (CM Nitish Kumar) विपक्ष के विधायकों से भी कहा कि यह पहले बताना चाहिए था. 

रिपोर्ट: निषेद

Trending news