Bihar Teacher News: परीक्षा किसी और ने दी, ज्वॉइनिंग करने कोई और पहुंचा, बायोमेट्रिक जांच में हुआ फेल, 2 फर्जी शिक्षक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2054071

Bihar Teacher News: परीक्षा किसी और ने दी, ज्वॉइनिंग करने कोई और पहुंचा, बायोमेट्रिक जांच में हुआ फेल, 2 फर्जी शिक्षक गिरफ्तार

Bihar Teacher News: विद्यालय अध्यापक नियुक्ति फर्जीवाड़ा मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इन दोनों के पास से तीन लाख 39 हजार रुपये भी बरामद किए गए है. पुलिस दोनों से पूछताछ करने में जुटी है.

बायोमेट्रिक जांच के दौरान फर्जी शिक्षक गिरफ्तार

Bihar Teacher News: दरभंगा जिले के एमएल एकेडमी स्कूल पर बीपीएससी (BPSC) की तरफ से नवनियुक्त शिक्षकों के बायोमेट्रिक मिलान के दौरान एक फर्जी शिक्षक पाया गया है. फर्जी शिक्षक देवेन्द्र कुमार महतो माध्यामिक विद्यालय खरारी बालक बहेड़ी में नियुक्त किया पाया गया था, लेकिन जब बायोमेट्रिक मिलान के दौरान उसका बायोमेट्रिक मिलान नहीं हो पा रहा और न ही उसका फोटो मिलान हो रहा है. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

विद्यालय अध्यापक नियुक्ति फर्जीवाड़ा मामला

दरअसल, लहेरियासराय थाना क्षेत्र के एमएल एकेडमी स्कूल से विद्यालय अध्यापक नियुक्ति फर्जीवाड़ा मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इन दोनों के पास से तीन लाख 39 हजार रुपये भी बरामद किए गए है. पुलिस दोनों से पूछताछ करने में जुटी है. गिरफ्तार होने वाले मधुबनी जिले के फुलपरास थाना क्षेत्र के सुगा पट्टी निवासी देवेंद्र कुमार महतो और फुलपरास निवासी नवीन कुमार शामिल हैं.

किसी और ने दिया उसका परीक्षा

इस दौरान मौजूद शिक्षकों ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए कहा कि उसकी जगह मधुबनी जिले के फुलपरास थाना क्षेत्र के रहने वाले नवीन कुमार ने परीक्षा दिया था. वहीं. बायोमैट्रिक सत्यापन के दौरान यह पाया गया की नवीन कुमार ही परीक्षा में बैठे थे, उनके फोटो का भी मिलान हो गया है. साथ ही प्रधानाध्यापक की तरफ से भी यह स्वीकार किया गया है कि बायोमेट्रिक मिलान के दौरान जिस व्यक्ति का फोटो मिलान हुआ है. वह व्यक्ति विद्यालय में कार्यरत नहीं था. 

ये भी पढ़ें: Bihar GK Quiz: बिहार का राज्य गीत कौन सा है? जानिए 10 सवालों के जवाब

देवेंद्र कुमार के पास से एक बैग बरामद

इस जांच के क्रम फर्जी शिक्षक देवेंद्र कुमार के पास से एक बैग बरामद किया है, उसमें तीन लाख 39 हजार रुपये बरामद हुए है. उक्त दोनों शिक्षकों के खिलाफ लहेरियासराय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मौके पर पहुंची लहेरियासराय थाना की पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर थाना लाकर पूछताछ कर रही है.

रिपोर्ट: मुकेश कुमार

Trending news