BSEB Bihar STET 2024: बिहार एसटीईटी परीक्षा के आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी, अब इस डेट तक कर पाएंगे अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2041934

BSEB Bihar STET 2024: बिहार एसटीईटी परीक्षा के आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी, अब इस डेट तक कर पाएंगे अप्लाई

BSEB Bihar STET 2024: बिहार एसटीईटी परीक्षा 2024 के आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी गई है. इसलिए अब जो भी उम्मीदवार एसटीईटी की परीक्षा में शामिल होना चाहते है वे 7 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.

BSEB Bihar STET 2024: बिहार एसटीईटी परीक्षा के आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी, अब इस डेट तक कर पाएंगे अप्लाई

BSEB Bihar STET 2024: बिहार एसटीईटी परीक्षा 2024 के आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी गई है. इसलिए अब जो भी उम्मीदवार एसटीईटी की परीक्षा में शामिल होना चाहते है वे 7 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि पहले एसटीईटी परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 2 जनवरी तक थी. हालांकि जो उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं कर पांए है वे फटाफट जाकर बिहार बीएसईबी एसटीईटी 2024 के आवेदन के लिए वेबसाइट bsebstet2024.com से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

फॉर्म करेक्शन के लिए मिलेगा एक दिन का समय 
आवेदन की तारीख बढ़ाने के संबंध में बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर भी जानकारी शेयर की है. अभ्यर्थी वहां जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं. वहीं बिहार एसटीईटी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद फॉर्म में करेक्शन करने के बाद डमी प्रवेश पत्र पोर्टल पर जारी किया जाएगा. ध्यान रहे कि डमी प्रवेश पत्र चेक करने के लिए पोर्टल 7 जनवरी 2024 के एक दिन बाद खोला जायेगा. उसी दिन उम्मीदवार को फॉर्म में करेक्शन और डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा. ये आखिरी मौका होगा. 

परीक्षा में पास होने के लिए इतने अंक जरूरी 
बता दें कि इस परीक्षा में सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को पास होने के लिए 50 फीसदी और पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 45.5 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे. परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रख सकते है. 

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 
ऑनलाइन आवेदन के लिए सबसे पहले bsebstet2024.com वेबसाइट पर जाएं. 
अब ऑनलाइन आवेदन पत्र भरे और मांगे गए दस्तावेज अपलोड करें. 
इस के साथ मांगे गए शुल्क का भुगतान करें. 
फॉर्म पूरा भरने के बाद सब्मिट के बटन पर क्लिक कर दें. 
अंत में आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें.      

यह भी पढ़ें- BPSSC SI Exam Date: जनवरी के आखिरी हफ्ते में बीपीएसएससी एसआई भर्ती परीक्षा, एक क्लिक में कर पाएंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड

Trending news