BPSC ITI Vice Principal Exam: BPSC ने जारी की ITI वाइस प्रिंसिपल भर्ती परीक्षा की आंसर-की, यहां अपने उत्तर चेक करें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2436368

BPSC ITI Vice Principal Exam: BPSC ने जारी की ITI वाइस प्रिंसिपल भर्ती परीक्षा की आंसर-की, यहां अपने उत्तर चेक करें

BPSC Vice-Principal Vacancy: बिहार लोक सेवा आयोग ने BPSC वाइस प्रिंसिपल भर्ती परीक्षा की उत्तर-कुंजिका को जारी कर दिया है. आंसर-की आयोग की वेबसाइट पर अपलोड है. वहां से इसे डाउनलोड किया जा सकता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

BPSC Vice-Principal Recruitment 2024: बिहार लोक सेवा (BPSC) की ओर से आयोजित वाइस प्रिंसिपल ITI भर्ती परीक्षा में बड़ा अपडेट सामने आया है. BPSC ने ITI के वाइस प्रिंसिपल की भर्ती परीक्षा की प्रॉविजिनल आंसर-की जारी कर दी है. यह परीक्षा बीते 2 अगस्त को हुई थी. वैकल्पिक इस लिखित परीक्षा में एक सवाल के 4 जवाब लिखे थे, जिसमें से एक सही था. आयोग की ओर से कल यानी मंगलवार (17 सितंबर) को उत्तर-कुंजिका जारी हुई है. जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा को दिया था, वह आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपने उत्तर चेक कर सकते हैं. यह जानकारी विज्ञापन संख्या 28/2024 पर लागू होती है. 

आयोग ने पूरे बिहार में आईटीआई में 76 वाइस प्रिंसिपल की नौकरियों के लिए भर्ती निकाली है. इस परीक्षा के लिए 12 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. इस वैकेंसी के लिए 2 अगस्त 2024 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में 150 अंकों के प्रश्न थे और सभी प्रश्न के वैकल्पिक जवाब थे. प्रत्येक सवाल के एक अंक निर्धारित हैं. अब आयोग ने आंसर-की भी जारी कर दी. जिन अभ्यर्थियों को अनंतिम कुंजी में किसी उत्तर पर आपत्ति है, वे बीपीएससी की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- BPSC 70th CCE 2024 को लेकर बड़ा अपडेट, यहां देखें SDM और DSP की कितनी आएगी वैकेंसी

जिन आवेदकों को प्रोविजनल आंसर-की में किसी उत्तर पर आपत्ति है, वे ऑनलाइन अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्तियां उठाने की समय-सीमा 19 सितंबर 2024 से 24 सितंबर 2024 तक है. इस समय-सीमा के बाद या ऑनलाइन पोर्टल के अलावा किसी अन्य माध्यम से भेजी गई आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा. आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवार अपना Username एवं Password से Login करते हुए डैशबोर्ड पर आपत्ति प्रामाणिक साक्ष्य/स्त्रोत के साथ Upload कर सकते हैं. अन्य किसी माध्यम से प्राप्त आपत्ति एवं उक्त निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news