Chhapra News: परीक्षा अच्छा नहीं गया तो 12वीं के छात्र ने फंदे पर लटककर दे दी जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2133977

Chhapra News: परीक्षा अच्छा नहीं गया तो 12वीं के छात्र ने फंदे पर लटककर दे दी जान

Chhapra News: बिहार के छपरा में परीक्षा में सही से एग्जाम नहीं दे पाने के तनाव में नवोदय विद्यालय के 12वीं के छात्र ने आत्महत्या कर ली. विद्यालय के छात्रावास में फांसी लगाकर 12वीं के छात्र ने खुदकुशी कर ली.

12वीं के छात्र ने की आत्महत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छपराः Chhapra News: बिहार के छपरा में परीक्षा में सही से एग्जाम नहीं दे पाने के तनाव में नवोदय विद्यालय के 12वीं के छात्र ने आत्महत्या कर ली. विद्यालय के छात्रावास में फांसी लगाकर 12वीं के छात्र ने खुदकुशी कर ली. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि नगर थाना क्षेत्र के तेलपा निवासी कृष्णा राय का बेटा आशीष जो जवाहर नवोदय विद्यालय देववती दरियापुर के 12वीं का छात्र था. 

बीती रात अपने छात्रावास में कुंडी में रस्सी लगाकर फांसी लगा ली, इसकी सूचना सुबह तब हुई जब हाउसकीपिंग स्टाफ छात्रावास में छात्रों के अटेंडेंस लेने गए. छात्र को देखकर हाउसकीपिंग स्टाफ और अन्य छात्रों ने आशीष को उतारा और इसकी सूचना विद्यालय प्रबंधन को दे दी. 

विद्यालय प्रबंधन आनन फानन में छात्र को इलाज के लिए पीएससी दरियापुर लाए. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद विद्यालय के शिक्षकों ने इस घटना की सूचना एसडीएम सोनपुर और डीएम सारण को दिया. 

मृतक आशीष के दोस्त ने बताया कि 12वीं के एग्जाम के दौरान आशीष परीक्षा में कुछ लिख नहीं पा रहा था. जिसके कारण वह अवसाद में था और दोपहर उसने अपने दोस्तों के साथ केक काटकर जश्न मनाया और रात में खुदकुशी कर ली. घटना के बाद विद्यालय प्रबंधन ने इसकी सूचना मृतक छात्रा के परिजनों को दें दी. इसके बाद परिजन जब अस्पताल पहुंचे तो आशीष को मृत पाया. 

शिक्षक ने बताया कि आशीष ने एक सुसाइड नोट में छोड़ा है. जिसमें उसने लिखा है कि अभिभावकों की अपेक्षा के अनुरूप पढ़ाई नहीं करने के कारण वह मानसिक अवसाद में क्या फैसला ले रहा है. घटना की सूचना पाकर डीएसपी सोनपुर नवल किशोर सिंह घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं. वहीं पुलिस अधिकारी मीडिया को कुछ भी बताने से भी बच रहे हैं. 

नवोदय विद्यालय में छात्र के मौत के बाद छात्रों में मातम है और आशीष के सभी दोस्त हताश और निराश हैं. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. वहीं परिजनों ने यह भी बताया कि दो-तीन साल पूर्व छात्रों के दो गुटों में झगड़ा हुआ था और शिक्षक छात्रों को हॉस्टल के नियमानुरूप नहीं रखते हैं और उन्हें मोबाइल फोन रखने तक की छूट दी जाती है. जिसके कारण आए दिन विद्यालय में ऐसी घटना होते रहते हैं. फिलहाल पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.
इनपुट- राकेश, छपरा

यह भी पढ़ें- Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव में हो सकता है 'खेला' 

Trending news