Jharkhand News: बेटी की डोली उठने से पहले पिता की उठी अर्थी, मातम में बदली शादी की खुशियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2218201

Jharkhand News: बेटी की डोली उठने से पहले पिता की उठी अर्थी, मातम में बदली शादी की खुशियां

Jharkhand News: गिरिडीह में जिस घर में बंटी की डोली उठने वाली थी उससे पहले पिता की अर्थी उठ गई. जिसके चलते शादी वाले घर में मातम पसर गया.

मातम में बदली शादी की खुशियां

गिरिडीह: गिरिडीह में जिस घर में बेटी की शादी होने वाली थी वहीं तैयारी में जुटे पिता की मौत हो गयी. एक तरफ घर में शादी को लेकर चल रहे रस्म में खुशियां मनायी जा रही जिसे सड़क हादसे ने मातम में बदल दिया. इस हादसे के कारण बेटी की डोली उठने से पहले पिता की अर्थी उठ गयी. घटना चतरो - गावां मुख्य मार्ग में देवरी थाना क्षेत्र के दुधकिया व तिसरी थाना क्षेत्र पेसराटांड़ गांव के बीच घटित हुई. घटना में देवरी थाना क्षेत्र के ढेंगाडीह पंचायत के चोलीडीह गांव निवासी नंदलाल यादव (40 वर्ष) की मौत हो गयी.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक चोलीडीह गांव निवासी नंदलाल यादव के घर में बेटी की शादी की तैयारी चल रही थी. आज रात में बारात आने वाली थी, लेकिन दोपहर में घटना घट गयी. जानकारी के मुताबिक नंदलाल यादव की बेटी रूपा कुमारी की शादी को लेकर उसके घर के सभी लोग व्यस्त थे. मड़वा में धृतढारी की रस्म की तैयारी चल रही थी. इसी बीच नंदलाल यादव वर पक्ष से मिलने बेलकुशी गया था. जहां से वापस लौटने के क्रम में दुर्घटना का शिकार हो गया. घटना में सिर में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल नंदलाल यादव को बेहोशी हालत में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी लाया गया. जहां पर उपचार के बाद उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए बेहतर उपचार हेतु गिरिडीह रेफर कर दिया. गिरिडीह ले जाने के क्रम में रास्ते में ही नंदलाल यादव की मौत हो गयी.

इधर मौत की सूचना मिलते ही परिवार के सदस्यों में चीख पुकार मच गई. घर के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. बताया जा रहा है कि बेटी की शादी के लिए घृतढारी रस्म को लेकर नंदलाल उपवास में था.  परिजनों के द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक बेटी की शादी को लेकर घृतढारी रस्म को लेकर नंदलाल यादव व उसकी पत्नी कुसुम देवी का उपवास था. कुछ देर में घृतढारी रस्म शुरू होने वाली थी. घृतढारी रस्म को लेकर वह जल्दबाजी में अपने घर लौट रहा था. लेकिन घर पहुंचने से पूर्व ही रास्ते में हादसे का शिकार हो गया.

इनपुट- मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani: 'मछली हमलोग खाते हैं और कांटा उन्हे लगता है', मुकेश सहनी का पीएम मोदी पर जोरदार कटाक्ष

Trending news