Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा में 12 होमगार्ड जवान एक साथ बर्खास्त, फर्जी दस्तावेजों से हुए थे बहाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2152762

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा में 12 होमगार्ड जवान एक साथ बर्खास्त, फर्जी दस्तावेजों से हुए थे बहाल

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में वर्ष 2008 में 168 होमगार्ड जवानों (Home Guard soldiers of Garhwa) की बहाली हुई थी. जिसमें 12 ऐसे जवान निकले जो फर्जी रूप से बहाल हुए थे. जांच के बाद खुलासा होने पर सभी जवानों को नौकरी से निकाल दिया गया और विस्तृत जांच की जा रही है. 

गढ़वा में 12 होमगार्ड जवान एक साथ बर्खास्त

गढ़वाः Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में वर्ष 2008 में 168 होमगार्ड जवानों (Home Guard soldiers of Garhwa) की बहाली हुई थी. जिसमें 12 ऐसे जवान निकले जो फर्जी रूप से बहाल हुए थे. जांच के बाद खुलासा होने पर सभी जवानों को नौकरी से निकाल दिया गया और विस्तृत जांच की जा रही है. 

गढ़वा में 12 होमगार्ड जवान एक साथ बर्खास्त
एक रिपोर्ट में गढ़वा जिले के धुरकी थाना क्षेत्र के एक होमगार्ड के जवान ने एक शिकायत की कि जिस नाम का होमगार्ड अभी नौकरी कर रहा है वह फर्जी है. जबकि मैं असली हूं. पुलिस को शिकायत मिलते ही कान खड़े हुए और उस समय के बहाल 168 लोगों का जब सर्टिफिकेट जांच किया गया तो 12 जवान ऐसे निकले जो फर्जी तरीके से ड्यूटी कर रहे थे. सभी जवानों के नाम तो सही है, लेकिन पिता का नाम और पता अलग-अलग है. जिसके बाद डीएसपी मुख्यालय सह समादेष्टा होमगार्ड ने इसकी वृहद जांच की, तो मामला सही पाया गया. 

50-50 हजार रुपये घूस देकर मिली थी नौकरी
पुलिस विभाग ने क्षणिक भी देर नहीं की और सभी को एक झटके में नौकरी से निकाल दिया. जवानों ने विभाग पर कई गंभीर आरोप लगाए है. होमगार्ड जवानों ने कहा कि उस समय जब सीट खाली थी तो हम लोगों को खोज कर, हमसे 50-50 हजार रुपये घूस लेकर नौकरी दी गई थी. आज दस वर्ष हो गए है. हम लोग नौकरी कर रहे है और आज अचानक एक झटके में निकाल दिया गया है, हम लोग कहां जाएं.

इस मामले की जांच कर रहे डीएसपी ने बताया कि इन लोगों ने फर्जी प्रमाण पत्र के माध्यम से नौकरी ली थी. जिसमें जांच में यह बड़ा खुलासा हुआ है. जिसके बाद इन लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया है, बाकी पुलिस विभाग की अभी जांच जारी है.
इनपुट- आशीष प्रकाश राजा

यह भी पढ़ें- Dhanbad News: बलियापुर प्रखंड के प्रभारी नाजिर ने किया 50 लाख रुपए का गबन, जांच में जुटी पुलिस

Trending news