Supaul: मुआवजा मिले बगैर जमीन खाली करने के नोटिस से भूस्वामी नाराज, जिला प्रशासन से लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2099886

Supaul: मुआवजा मिले बगैर जमीन खाली करने के नोटिस से भूस्वामी नाराज, जिला प्रशासन से लगाई गुहार

Supaul News in Hindi: अधिगृहित जमीन का मुआवजा मिले बगैर जमीन खाली करने के नोटिस से भूस्वामी आक्रोश में है. नाराज भूस्वामियों ने जिला प्रशासन से पहल की गुहार लगाई है.

प्रशासन की तरफ से ज़मीन खाली करने का आदेश दिया गया है

सुपौल: Supaul News in Hindi: अधिगृहित जमीन का मुआवजा मिले बगैर जमीन खाली करने के नोटिस से भूस्वामी आक्रोश में है. नाराज भूस्वामियों ने जिला प्रशासन से पहल की गुहार लगाई है. भूस्वामी ने अब जांच की मांग उठाई है. पीड़ित भूस्वामियों ने बताया है कि  रेल लाइन परियोजना के लिए उनकी जमीन का अधिग्रहण किया गया था. लेकिन अभी तक इसको लेकर उन्हें कोई भी  मुआवजा नहीं मिला है. इसके अलावा उन्हें जमीन को खाली करने को कह दिया गया है. 

जानें क्या है पूरा मामला 

दरअसल, छातापुर प्रखंड के लक्ष्मीनियां वार्ड 14 में ललितग्राम बाई पास नई रेल लाइन परियोजना को लेकर अधिगृहित जमीन का मुआवजा नहीं मिलने से भूस्वामी परेशान है. भूस्वामियों का आरोप है कि उन्हें जमीन का मुआवजा नहीं मिला है और ज़मीन खाली करने का नोटिस भेज दिया गया है. करीब नौ भूस्वामियों ने जिला प्रशासन को लिखित आवेदन देकर इस दिशा में पहल की मांग की है.

पीड़ित भूस्वामियों ने कहा है की रेल लाइन परियोजना के लिए उनकी जमीन का अधिग्रहण किया गया है. लेकिन अब तक न तो जमीन का मुआवजा उन्हे मिला है और न ही संरचना का. जिससे भूस्वामियों में नाराजगी है. भूस्वामियों ने यह भी आरोप लगाया है कि बिना मुआवजा दिए ही अंचल कार्यालय छातापुर द्वारा उन्हें जमीन खाली करने का नोटिस भेज दिया गया है. जिससे भूस्वामियों में आक्रोश भी है. 

भूस्वामियों ने कहा है कि उनके पास जमीन का कागजात है और कई वर्षो से उक्त जमीन पर घर बनाकर रह रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा इसकी जांच कर समुचित पहल की जानी चाहिए. कहा कि सरकार और प्रशासन द्वारा अधिगृहीत जमीन का मुआवजा दिए बगैर उन्हें जबरन बेघर करवाया जा रहा है. जिला प्रशासन की तरफ फ़िलहाल इसको लेकर कोई भी पहल नहीं की गई है.

Trending news