धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 100 से अधिक लोगों का हो रहा था धर्मांतरण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1696695

धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 100 से अधिक लोगों का हो रहा था धर्मांतरण

Religion conversion: नालंदा जिले के बिन्द बाजार में भोले भाले लोगों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला प्रकाश मे आया है. बिन्द बाजार स्थित बड़ी छठ घाट समीप एक घर मे सौ से अधिक की संख्या में महिलाएं व पुरुष धर्म बदलने के लिए आये थे.

धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 100 से अधिक लोगों का हो रहा था धर्मांतरण

नालंदा: Religion conversion: नालंदा जिले के बिन्द बाजार में भोले भाले लोगों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला प्रकाश मे आया है. बिन्द बाजार स्थित बड़ी छठ घाट समीप एक घर मे सौ से अधिक की संख्या में महिलाएं व पुरुष धर्म बदलने के लिए आये थे. लोगों को धर्म परिवर्तन कराने से पहले ईसा मसीह का भजन कीर्तन का कार्यक्रम चल रहा था. आसपास के लोगों को जैसे ही इसके बारे में जानकारी मिली लोगों ने धर्म परिवर्तन का विरोध किया. लोगों ने सभा लगाकर धर्म परिवर्तन कराने की जानकारी मुखिया को दी. जिसके बाद मुखिया उमेश राउत व पुलिस ने सभा स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया.

पुलिस को देखकर कई नवयुवक व अधेड़ लोग इधर उधर भागने में सफल हो गए. वहीं पुलिस ने पूछताछ के लिए सभा स्थल पर मौजूद पिन्टू रविदास को अपने साथ ले गयी. घर्म परिवर्तन करने के लिए सकसोहरा ,लखीसराय समेत दर्जनों गांवों के लोग आये थे. सकसोहरा के लाखाचक से आयी सविता देवी,दयानंद यादव रामनगर घोषवरी से, रामप्रवेश यादव लखीसराय के प्रमोद रविदास को झांसा देकर धर्म परिवर्तन के लिए लाया गया था. बाजार में धर्म परिवर्तन कराने के रैकेट का भंडाफोड़ होने पर तरह तरह चर्चाएं गर्म है.

थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने कहा इस तरह के कार्यक्रम को नहीं करने की सख्त चेतावनी देकर छोड़ दिया है. हालांकि इस मामले सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि लोग झाड़-फूंक करवाने के लिए बिंद बाजार आए थे. बिंद थाना अध्यक्ष के द्वारा मामले की जांच की गई है धर्मांतरण नाम का कोई भी चीज नहीं है. उन्होंने महज इसे एक अफवाह बताया. बता दें कि बिहार में इन दिनों धर्म परिवर्तन के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

इनपुट- ऋषिकेश

ये भी पढ़ें- आधी रात VVIP के लिए लगा धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, लोगों को लिफाफा बांटते दिखे बाबा बागेश्वर

 

 

Trending news