मिड डे मील खाकर 50 छात्राएं बीमार, खाने में छिपकली गिरने की आशंका
Advertisement

मिड डे मील खाकर 50 छात्राएं बीमार, खाने में छिपकली गिरने की आशंका

Bihar News: बिहार में एमडीएम में छिपकली गिरने और उस भोजन को खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने की खबरे आम बात हो गई है. विभाग की तरफ से इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए लगतार कदम उठाए जा रहे हैं.इसके लिए कई निर्देश भी जारी किए गए हैं.

मिड डे मील खाकर 50 छात्राएं बीमार, खाने में छिपकली गिरने की आशंका

गया:Bihar News: बिहार में एमडीएम में छिपकली गिरने और उस भोजन को खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने की खबरे आम बात हो गई है. विभाग की तरफ से इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए लगतार कदम उठाए जा रहे हैं.इसके लिए कई निर्देश भी जारी किए गए हैं. खाने को कैसे पकाना है और कौन इसे पहले टेस्ट करेगा इसके बारे पहले से ही निर्देश जारी है. इसके बावजूद इस तरह की घटनाएं लगाताक सामने आ रही है. ताजा मामला बिहार के गया जिले का है. जहां जिले के डुमरिया प्रखंड के कस्तूरबा विद्यालय मैगरा में बुधवार (19 अप्रैल) को एमडीएम खाने के बाद 50 से अधिक छात्राएं बीमार हो गई हैं.

आठ की स्थिति खराब

बीमार हुए धात्राओं में से 24 को आनन-फानन में डुमरिया सरकारी अस्पताल में लाया गया. जहां आठ की स्थिति खराब बनी हुई है जिनका अस्पताल में भर्ती कर इलाज जारी है. वहीं कस्तूरबा विद्यालय के प्रधान नरेंद्र त्रिपाठी ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मिड डे मील का खाना खाने से बच्चों को अचानक उल्टी होने लगी. कुछ बच्चों ने कहा कि उन्हें नशा लग रहा है. इसके बाद 24 छात्राओं को बेहतर इलाजा के लिए डुमरिया सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया है.

खाने में छिपकली गिरने की आशंका

वहीं अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए एक छात्रा ने बताया कि कुछ लोग ये कह रहे हैं कि एमडीएम में छिपकली गिर गई थी. वहीं नाम न छापने की शर्त पर स्कूल के एक कर्मचारी ने बताया कि एमडीएम में छिपकली गिर गई थी. कस्तूरबा विद्यालय मैगरा के वार्डन की इस मामले में लापरवाही की बात सामने आई है. हालांकि वार्डन अनु का कहना है कि कुछ नहीं हुआ है. बच्चे को बीमार होनो के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं डुमरिया अस्पताल के प्रभारी धर्मवीर कुमार ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि कुल 24 छात्राओं को अस्पताल में लाया गया था. जिसमें से  आठ छात्राओं को स्लाइन दिया जा रहा है. बाकी छात्राओं के लिए स्वास्थ्य विभाग की दूसरी टीम कस्तूरबा विद्यालय में गई है.

ये भी पढ़ें- लव ट्रायंगल में हुई 9वीं के छात्र की हत्या, एक ही लड़की से प्यार करते थे दोनों दोस्त

Trending news