जहानाबाद के सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग सचिव ने किया औचक निरीक्षण, पाई कई खामियां
Advertisement

जहानाबाद के सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग सचिव ने किया औचक निरीक्षण, पाई कई खामियां

अस्पताल में सचिव ने मरीजों से बातचीत भी है. इस दौरान एक मरीज ने ब्लड जांच में धांधली का आरोप की शिकायत की है, तो एक मरीज के परिजन ने दाल में कीड़े निकलने की शिकायत की और कीड़े वाली दाल को सचिव एवं उपस्थित अधिकारियों को दिखाया. 

जहानाबाद के सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग सचिव ने किया औचक निरीक्षण, पाई कई खामियां

जहानाबाद : जहानाबाद के सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के सचिव सैंथिल कुमार ने अपनी टीम के साथ औचक निरीक्षण किया. सैंथिल कुमार ने औचक निरीक्षण के दौरान मरीजों देने वाले भोजन और ब्लड जांच में धांधली समेत कई खामियां पाई. सचिव ने इस मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है.

सचिव ने हर वार्ड का किया निरीक्षण 
बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव के सैंथिल आज जहानाबाद पहुंचे. जहां उन्होंने सदर अस्पताल के औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सभी वार्डो का घूम-घूम निरीक्षण किया. मरीजों से मिलकर उनको मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली गई. निरीक्षण के क्रम में इमर्जेंसी वार्ड, एक्सरे वार्ड, ओपीडी लेवर रूम, जीविका की रसोइ आदि सभी वार्डों का निरीक्षण कर कमियों को दूर करने और व्यवस्थाओं में सुधार के कई सुझाव दिए. निरीक्षण के क्रम में कई कमियां भी उजागर हुई.

मरीजों ने ब्लड जांच में धांधली का लगाया आरोप
अस्पताल में सचिव ने मरीजों से बातचीत भी है. इस दौरान एक मरीज ने ब्लड जांच में धांधली का आरोप की शिकायत की है, तो एक मरीज के परिजन ने दाल में कीड़े निकलने की शिकायत की और कीड़े वाली दाल को सचिव एवं उपस्थित अधिकारियों को दिखाया. जिसके सचिव ने जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया. वही इस औचक निरीक्षण से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. इस मौके पर डीएम रिची पांडेय सहित स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी व कर्मी आदि मौजूद रहे.

सचिव ने अस्पताल के सुपरिटेंडेंट को दिए कार्रवाई के निर्देश
सचिव ने बताया कि बिहार के सभी अस्पतालों में साफ सफाई समेत अन्य सभी स्थिति सुधारने को सुधारने को लेकर लार्ज स्केलमे काम चल रहा है. इसी को देखने आज जहानाबाद आये थे. यहां अभी कुछ काम चल रहा है जो 15 दिनों में नियमित रूप से सुधार हो जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि जो भी यहां शिकायत मिली है शिकायत के आलोक में सुपरिटेंडेंट को जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़िए- Benefit of Jaggery: सर्दियों में डाईट में शामिल करें गुड़, बीमारियां रहेंगी कोसो दूर

Trending news