गया में दो दिवसीय दुसाध महापंचायत का हुआ शुभारंभ, छह राज्यों के लोग हुए शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1438452

गया में दो दिवसीय दुसाध महापंचायत का हुआ शुभारंभ, छह राज्यों के लोग हुए शामिल

देश में एक बड़ा आंदोलन होने की स्थिति बन गई है. आखिर क्यों 75 साल पहले जो दलित की स्थिति थी, वही आज भी बनी हुई है, इन तमाम बातों को लेकर दुसाध महापंचायत का आयोजन किया गया है. लेकिन इसका मुख्य उद्देश्य समाज को जगाना है.

गया में दो दिवसीय दुसाध महापंचायत का हुआ शुभारंभ, छह राज्यों के लोग हुए शामिल

गया :  शहर के एफसीआई गोदाम के समीप स्थित दुलारी गार्डन के प्रांगण में दो दिवसीय दुसाध महापंचायत का शुभारंभ बिहार सरकार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने किया. इस मौके पर देश के 6 राज्यों के अलावा नेपाल देश से भी आए हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. अतिथियों का स्वागत अंग वस्त्र देकर एवं फूल-माला पहनाकर किया गया. कार्यक्रम का आयोजन अखिल भारतीय दुसाध कल्याण परिषद के बैनर तले किया गया.

समाज को जागरूक करने का है उद्देश्य
बिहार सरकार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि समाज को जगाने के उद्देश्य इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जिसमें तमाम लोग शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में जो देश की परिस्थिति है वह ठीक नहीं है. आजादी के समय जो दलित समाज की स्थिति थी, आज भी वही स्थिति बनी हुई है. इसका मुख्य कारण है कि जो आरक्षण दलितों को मिला था, उसमें छेड़छाड़ किया जा रहा है. सरकारी नौकरियों में जो आरक्षण मिलना चाहिए, वह नहीं मिल रहा है. 

देश में हो रही एक बड़े आंदोलन की तैयारी 
साथ ही बता दें कि देश में एक बड़ा आंदोलन होने की स्थिति बन गई है. आखिर क्यों 75 साल पहले जो दलित की स्थिति थी, वही आज भी बनी हुई है, इन तमाम बातों को लेकर दुसाध महापंचायत का आयोजन किया गया है. लेकिन इसका मुख्य उद्देश्य समाज को जगाना है. इस कार्यक्रम में समाज के पूर्व मंत्री, विधायक सहित गणमान्य लोग शामिल हुए हैं. जिन्होंने इस कार्यक्रम का आयोजन किया है, उन्हें हम धन्यवाद देते हैं. साथ ही उन्हें उत्साहित भी करते हैं कि समाज को जगाने के उद्देश्य लगातार इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करते रहे है.

इनपुट- जय प्रकाश कुमार

ये भी पढ़िए- कुढ़नी सीट से चुनाव लड़ेंगे जेडीयू के मनोज कुशवाहा, महागठबंधन ने किया ऐलान

Trending news