गया के हर घर में जल्द पहुंचेगा गंगाजल, गंगाजल उद्धव योजना का जल संसाधन मंत्री ने किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1454628

गया के हर घर में जल्द पहुंचेगा गंगाजल, गंगाजल उद्धव योजना का जल संसाधन मंत्री ने किया निरीक्षण

सीताकुण्ड में जल संसाधन मंत्री संजय झा ने गंगाजल की पवित्र धारा को फल्गु नदी में गिरते हुए उसका निरीक्षण किया. इस मौके पर मंत्री ने गंगाजल से जुड़ी तमाम कार्य का अवलोकन किया और अधिकारियों से जानकारी प्राप्त कर कुछ दिशा निर्देश दिया. 

गया के हर घर में जल्द पहुंचेगा गंगाजल, गंगाजल उद्धव योजना का जल संसाधन मंत्री ने किया निरीक्षण

गया : मोक्ष और ज्ञान की पावन नगरी गया व बोधगया में आने वाले पर्यटकों को आकर्षित करने व शहरवासियों को शुद्ध जल प्राप्त करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गया नवादा व राजगीर को बड़ी सौगात दी है. इस कार्य को पूरा होने के बाद अब गया में गंगाजल का आगमन हो गया है. वहीं इसकी आगमन पर बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा अपने अधिकारियों के साथ गंगा जल उद्धव योजना का निरीक्षण किया.

फल्गु नदी में गिरेगी गंगाजल की पवित्र धारा
सीताकुण्ड में जल संसाधन मंत्री संजय झा ने गंगाजल की पवित्र धारा को फल्गु नदी में गिरते हुए उसका निरीक्षण किया. इस मौके पर मंत्री ने गंगाजल से जुड़ी तमाम कार्य का अवलोकन किया और अधिकारियों से जानकारी प्राप्त कर कुछ दिशा निर्देश दिया. इस मौके पर जल संसाधन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल , जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एस एम व कई अधिकारी की मौजूदगी दर्ज की गई. साथ ही बता दें कि गंगाजल की धारा पहुंचने के बाद इसका शुभारंभ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कर कमलों के द्वारा 28 नवंबर को किया जाएगा. जिसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है और बहुत ही जल्द गया व बोधगया वाशियो को हर घर गंगाजल का शुद्ध जल मिलने लगेगा.

गया के हर घर को मिलेगा गंगा का शुद्ध जल
मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार राज्य में रहने वाले लोगों को शुद्ध जल मुहैया कराने का पूरा प्रयास कर रही है. उन्होंने आधिकारियों को निर्देश दिया कि जो वार्ड व गली मोहल्ले छूट गए हैं वहां भी जल्द से जल्द पाइप बिछाने का काम पूरा करें, ताकि लोगों को इस योजना का लाभ मिल सके. पदाधिकारियों ने कहा कि कुछ गली मोहल्लों में काफी ऊंचाई होने के कारण पानी पहुंचने में समस्या है. उसका निदान जल्द पूरा कर दिया जाएगा. सभी सरकारी विद्यालय में भी काम पूरा कर लिया गया है. मंत्री ने कहा कि संबंधित स्थान पर जाकर वह खुद निरीक्षण कर पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए हैं.

इनपुट- जय प्रकाश कुमार

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: आज तेजस्वी आएंगे दिल्ली, झारखंड में होने वाले हैं निकाय चुनाव, जानिए दोनों राज्यों की बड़ी खबरें

Trending news