Kaimur News: डेढ़ महीने से बिजली विभाग ने दादर गांव की काटी बिजली, बिल बकाया न होने का दिया हवाला
Advertisement

Kaimur News: डेढ़ महीने से बिजली विभाग ने दादर गांव की काटी बिजली, बिल बकाया न होने का दिया हवाला

Kaimur News:  बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया प्रखंड के दादर गांव के ग्रामीणों ने बिजली विभाग मोहनिया के कार्यालय में तालाबंदी कर एसडीओ और जेई के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई. 

Kaimur News: डेढ़ महीने से बिजली विभाग ने दादर गांव की काटी बिजली, बिल बकाया न होने का दिया हवाला

कैमूरः Kaimur News:  बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया प्रखंड के दादर गांव के ग्रामीणों ने बिजली विभाग मोहनिया के कार्यालय में तालाबंदी कर एसडीओ और जेई के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया. तालाबंदी की सूचना पर बिजली विभाग के एसडीओ और मोहनिया थाने की पुलिस लोगों को समझाने में जुटी हुई थी.

ग्रामीणों का आरोप था कि पिछले डेढ़ महीने से बिजली विभाग गांव का लाइन काट दी गई है. जिससे काफी परेशानी हो रही है. एसडीओ को फोन करते हैं तो कहते हैं जुड़ जाएगा, लेकिन बाद में उनके द्वारा मिस्त्री को मना कर दिया जा रहा. इसलिए थक हार कर आज हम लोग बिजली विभाग के कार्यालय पहुंचकर तालाबंदी कर रहे हैं कि हमारी भी बातों को सुना जाए। वही बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार दादर गांव में लगभग साढ़े बारह लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है जिस कारण लाइन काटी गई है. लोग रेवेन्यू जमा कर देंगे लाइन चालू करा दिया जाएगा.

वहीं दादर गांव के ग्रामीण रवि सिंह राम अवध सिंह बता रहे हैं कि पिछले महीने से दादर गांव की लाइन बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा काट दी गई है. एसडीओ और जेई को फोन करके लाइन जोड़ने के लिए कहा जाता है तो कहते हैं कि जुड़ जाएगा लेकिन मिस्त्री को मना कर देते हैं. मिस्त्री कहता है कि इनके द्वारा मना किया गया है. आज तंग आकर हम लोग बिजली विभाग के कार्यालय में तालाबंदी कर रहे हैं. 

इन लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि कई लोगों का बिजली बिल बकाया है. अगर बिजली बिल बकाया है तो उसकी वसूली की जवाबदेही विभाग की है ना कि जनता की. जो बिल नहीं दे रहा है उनकी लाइन काट दें, लेकिन समय से बिल जमा करने वालो का लाइन नहीं काटे. इसी बात को लेकर आज तालाबंदी की जा रही है.
बिजली विभाग के एसडीओ नवीन कुमार बताते है कि दादर गांव में सौ कंज्यूमर में से पाचास लोगों का बिजली बिल जमा नहीं हुआ है जिस कारण लाइन काटी गई है. 

मोहनिया थाना के एएसआई नौशाद आलम बताते हैं जानकारी मिली है कि दादर के लोग बिजली विभाग कार्यालय में ताला बंद किए हैं. डेढ़ महीने से बिजली कटने की बात बताई जा रही थी, लेकिन विभाग के लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि 80 लोग ऐसे हैं जिनके ऊपर विभाग के रुपये बकाया है. विभाग द्वारा जिनका बिल जमा है उनका नंबर मांगा जा रहा है. उनको बिजली उपलब्ध कराई जाएगी. 
इनपुट-मुकुल जायसवाल

यह भी पढ़ें- 'हमने नीतीश कुमार को सीएम बनाया...' बिहार एनडीए सांसदों के साथ बैठक में बोले PM मोदी

Trending news