Corona in Bodhgaya: कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बन सकता है बोधगया, 11 हुई संक्रमितों की संख्या
Advertisement

Corona in Bodhgaya: कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बन सकता है बोधगया, 11 हुई संक्रमितों की संख्या

Corona in Bodhgaya: बोधगया में बौद्ध समाज का धार्मिक कार्यक्रम जारी है, जिसमें शामिल होने के लिए कम से कम 12 देशों से पर्यटक बोधगया पहुंच रहे हैं. इस दौरान बौद्ध धर्म के सर्वोच्च धार्मिक गुरु दलाई लामा 29 से 31 दिसंबर तक धार्मिक अभिभाषण देने वाले हैं

Corona in Bodhgaya: कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बन सकता है बोधगया, 11 हुई संक्रमितों की संख्या

बोधगयाः Corona in Bodhgaya:नए कोरोना वैरिएंट (Corona BF7) से मची खलबली के बीच, बिहार का बोधगया धीरे-धीरे कोरोना का हॉस्पॉट बनता जा रहा है. यहां लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जो कि अब 11 तक पहुंच चुकी है. सोमवार को ही बोधगया में आए 5 विदेशियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इनमें से तीन को आइसोलेट किया गया है, जबकि एक पटना से दिल्ली लौट गया है और बाकी बचे एक संक्रमित की खोज किए जाने के बाबत सूचना मिली थी. सभी कोरोना पाजिटिव विदेशी पर्यटकों की निगरानी रखी जा रही है और उनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. मंगलवार को 7 और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 

33 विदेशियों की हुई थी जांच
दरअसल, बोधगया में बौद्ध समाज का धार्मिक कार्यक्रम जारी है, जिसमें शामिल होने के लिए कम से कम 12 देशों से पर्यटक बोधगया पहुंच रहे हैं. इस दौरान बौद्ध धर्म के सर्वोच्च धार्मिक गुरु दलाई लामा 29 से 31 दिसंबर तक धार्मिक अभिभाषण देने वाले हैं. इसे सुनने के लिए कम से कम 30 हजार लोग पहुंचने वाले हैं. इस दौरान आए 33 विदेशियों को सर्दी-खांसी होने पर कोविड जांच के लिए आरटीपीसीआर की जांच की गई. रविवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद इनमें से पांच विदेशी लोगों को कोविड संक्रमित पाया गया है. बाकी 28 विदेशी निगेटिव पाए गए हैं.

दलाई लामा से मिलने वाले कोविड टेस्ट जरूरी
कोरोना के हालात को देखते हुए बोधगया में काल चक्र पूजा के दौरान आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा से मिलने आने वाले सभी श्रद्धालुओं को भी अब से पहले आरटी-पीसीआर जांच कराना अनिवार्य होगा. बोधगया में विदेशी पर्यटकों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने दलाई लामा ट्रस्ट के अधिकारियों को श्रद्धालुओं के लिए कोविड-19 टेस्ट अनिवार्य रूप से करने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़िएः Petrol Diesel Price 27 December: बिहार में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है आज का रेट

Trending news