बिहार में नहीं थम रही हिंसा, नालंदा में फायरिंग तो सासाराम में 4 अप्रैल तक स्कूल बंद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1635959

बिहार में नहीं थम रही हिंसा, नालंदा में फायरिंग तो सासाराम में 4 अप्रैल तक स्कूल बंद

Bihar Violence: रामनवमी के मौके पर बिहार के कई जिलों में भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को सासाराम और नालंदा में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई. वहीं नालंदा के बनौलिया इलाके में भी फायरिंग हुई. जिसके पूर इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

बिहार में नहीं थम रही हिंसा, नालंदा में फायरिंग तो सासाराम में 4 अप्रैल तक स्कूल बंद

सासाराम: Bihar Violence: रामनवमी के मौके पर बिहार के कई जिलों में भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को सासाराम और नालंदा में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई. वहीं नालंदा के बनौलिया इलाके में भी फायरिंग हुई. जिसके पूर इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी गई है. बता दें कि बीते गुरुवार को रामनवमी के मौके पर बिहार के सासाराम और बिहार शरीफ में निकाली गई शोभायात्रा के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के मामले में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. राज्य पुलिस मुख्यालय ने यह जानकारी शनिवार को एक बयान जारी करके दी है.

4 अप्रैल तक स्कूल बंद

वहीं सासाराम में जारी हिसा को देखते हुए जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 4 अप्रैल तक के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. साथ ही शहर के सभी कोचिंग संस्थानों को भी बंद करने के निर्देश जिला प्रशासन द्वारा जारी किया गया है. सासाराम में हिंसक झड़प के बाद शहर के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने पत्र भी जारी किया है.

तनाव की स्थिति पर काबू

सासाराम के डीआईजी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में तनाव की स्थिति पर काबू पा लिया गया है और अब शहर में शांति है. हिंसा प्रभावित इलाकों में लगातार गश्ती की जारी है और उसकी मॉनिटरिंग भी की जा रही है. जो भी अफवाह या गलत समाचार फैलाएंगे, पुलिस उसपर कड़ी कार्रवाई करेगी. पुलिस ने लोगों से शांति की है और साथ ही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की बात कही है. पुलिस मुख्यालय ने ये जानकारी दी है कि बिहार शरीफ और सासाराम में सामान्य स्थिति बहाल कर दी गई है लेकिन ऐहतियातन के तौर पर वरिष्ठ अधिकारी अभी भी प्रभावित क्षेत्रों में डेरा डाले हुए हैं और भारी संख्या में इन इलाकों में पुलिस की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़ें- दो दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे अमित शाह, SSB मुख्यालय के भूमि पूजन के साथ देंगे ये बड़ी सौगात

Trending news