Sasaram Internet News: सासाराम में आज बहाल होगी इंटरनेट सेवा, 31 मार्च को लगी थी रोक
Advertisement

Sasaram Internet News: सासाराम में आज बहाल होगी इंटरनेट सेवा, 31 मार्च को लगी थी रोक

Sasaram Internet News: बिहार में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे है. रामनवमी के दिन हालत बिगड़ने पर नालंदा और सासाराम में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. वहीं आज 8 दिनों के बाद सासाराम में इंटरनेट सेवा फिर से बहाल कर दी गई है.

Sasaram Internet News: सासाराम में आज बहाल होगी इंटरनेट सेवा, 31 मार्च को लगी थी रोक

सासारामः Sasaram Internet News: बिहार में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे है. रामनवमी के दिन हालत बिगड़ने पर नालंदा और सासाराम में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. वहीं आज 8 दिनों के बाद सासाराम में इंटरनेट सेवा फिर से बहाल कर दी गई है. 

31 मार्च से बंद है इंटरनेट सेवा
बता दें कि रामनवमी के जुलूस के बाद जिस तरह से उपद्रव फैला था, उसको देखते हुए 31 मार्च को ही इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई थी, लेकिन अब जब तनाव कम हो गया है, तो जिला प्रशासन के द्वारा इंटरनेट सेवा फिर से शुरू कर दी गई है. इस आदेश के बाद से लोगों ने राहत की सांस ली है. 

नकारात्मक वीडियो पोस्ट करने पर होगी गिरफ्तारी
वहां स्थिति को सामान्य होता देख पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति को भी कम किया गया है, लेकिन अभी भी प्रभावित इलाकों में लगातार गस्ती की जा रही है. बता दें कि लगातार इंटरनेट सेवा बाधित रहने से कामकाज प्रभावित हो रहे थे. वहीं डीएम धर्मेंद्र कुमार ने हिदायत दी है कि इंटरनेट का प्रयोग सकारात्मक रूप में करेंगे. किसी ने हिंसा से संबंधित नकारात्मक वीडियो पोस्ट किया तो उस पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी. 

'इंटरनेट का उपयोग काफी संभलकर करें'
डीएम ने बताया कि पिछले सप्ताह भी व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से संदिग्ध वीडियो जारी करने के मामले में कार्रवाई हुई थी. ऐसे में उन्होंने निवेदन किया है कि इंटरनेट का उपयोग काफी संभलकर करें. साथ ही उन्होंने शहर के बुद्धिजीवी और वरिष्ठ नागरिकों से अनुरोध किया है कि अब वे लोग अपनी सक्रियता को बढ़ाएं और शहर में बेहतर माहौल बनाने में मदद करें. बता दें कि रामनवमी के जुलूस के बाद दो पक्षों में हुए तनाव को लेकर पिछले महीने के 31 मार्च को ही इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई थी.

प्रशासन ने लागू की थी धारा 144
बता दें कि नालंदा और सासाराम में रामनवमी के दिन हिंसा भड़क उठी थी. उपद्रवियों ने वाहनों, घरों और दुकानों को आग लगा दी गई थी और कई लोग इसमें घायल हो गए थे. इसके बाद से पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था. प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी थी. इसके साथ ही इंटरनेट भी बंद कर दिया गया था.
इनपुट- अमरजीत कुमार यादव

यह भी पढ़ें- Bihar Violence: नालंदा में आज से बहाल हो जाएगी इंटरनेट सुविधा, हिंसा के बाद लगी थी रोक

Trending news