राष्ट्रभक्ति के लिए धनबाद से अयोध्या रवाना हुआ यह शख्स, 625 किमी का करेगा सफर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2071115

राष्ट्रभक्ति के लिए धनबाद से अयोध्या रवाना हुआ यह शख्स, 625 किमी का करेगा सफर

Bihar News: सौरभ ने बताया कि उन्हें राम के नाम पर यह यात्रा करने का विचार रविवार की रात को आया था, जब उन्होंने सपने में रामलला के दर्शन किए. उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से वह राम के नाम का प्रचार-प्रसार करना चाहते हैं और समाज को एकजुट करने का संदेश देना चाहते हैं.

राष्ट्रभक्ति के लिए धनबाद से अयोध्या रवाना हुआ यह शख्स,  625 किमी का करेगा सफर

धनबाद : धनबाद के बारामुड़ी निवासी सौरभ कुमार ने एक अनोखी पहल की है. दरअसल, सौरभ साइकिल से अयोध्या जा रहा है. इस योजना के तहत उन्होंने बरही, गया, औरंगाबाद, डिहरी, सासाराम, मुगलसराय के रास्ते यात्रा करके अयोध्या पहुंचने का निर्णय लिया है. इस यात्रा का उद्देश्य राष्ट्रभक्ति और धार्मिक भावना को बढ़ावा देना है. सौरभ ने अपनी साइकिल को भगवा झंडा और तिरंगे से सजाकर इस सफलता की यात्रा को शुरू किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राम का नाम इस देश के हर कोने में है और यह भारतीय समाज को जोड़ता है.

सौरभ दिन-प्रतिदिन लगभग 20-30 किमी की यात्रा कर रहे हैं और इससे उनके परिवार और दोस्त बहुत खुश हैं. उनकी साइकिल पर भगवा झंडा और तिरंगा सजे हुए हैं, जिससे देश के प्रति उनकी भक्ति को दर्शाया जा रहा है. सौरभ ने यह भी बताया कि उन्हें राम के नाम पर यह यात्रा करने का विचार रविवार की रात को आया था, जब उन्होंने सपने में रामलला के दर्शन किए. उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से वह राम के नाम का प्रचार-प्रसार करना चाहते हैं और समाज को एकजुट करने का संदेश देना चाहते हैं. उनके अनुसार राम का नाम ही भारत के किसी भी समस्या का समाधान है और उससे ही देश की मजबूती आती है.

सौरभ का कहना है कि इस यात्रा से उन्हें अपने परिवार और दोस्तों का पूरा समर्थन मिला है और वे इसे सफलता से पूर्ण करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. साइकिल से इतनी दूरी तय करने के बारे में पूछा जाए तो सौरभ कहते हैं कि हम तो बस यंत्र मात्र हैं, पहिया तो राम चलाते हैं. इससे उनका यह संदेश है कि जीवन का पहिया हो या साइकिल का पहिया, सब रामजी के हाथ में हैं.

सौरभ की यह यात्रा भारतीय समाज को एक साथ लाने और राष्ट्रभक्ति के भावनात्मक माहौल को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है. उनकी इस अद्भुत कड़ी से हमें एक महत्वपूर्ण सिख मिलती है कि हमें अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए उद्यमी और संघर्षशील रहना चाहिए.

ये भी पढ़िए- Road Accident: गया में तेज रफ्तार हाइवा ने दो बाइक सवार को रौंदा, दोनों की मौके पर मौत

 

Trending news