खनन विभाग ने कोयला डिपो में की छापेमारी, 20 टन अवैध कोयला बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1486375

खनन विभाग ने कोयला डिपो में की छापेमारी, 20 टन अवैध कोयला बरामद

छापेमारी के दौरान अंचल अधिकारी एवं खान निरीक्षक द्वारा घटना की जानकारी देते हुए स्थल पर थाना प्रभारी एवं सी.सी.एल के पदाधिकारी एवं सुरक्षा कर्मी की मौजूदगी में जांच पड़ताल किया गया.

खनन विभाग ने कोयला डिपो में की छापेमारी, 20 टन अवैध कोयला बरामद

हजारीबागः खनन विभाग ने गत मध्य रात्रि चरही के चनारो में अवैध रूप से संचालित कोयला डीपो में औचक छापेमारी की. विभाग ने बड़ी मात्रा में अवैध कोयला जब्त किया. उपायुक्त हज़ारीबाग नैंसी सहाय के निर्देशानुसार अंचल अधिकारी, चुरचू शशिभूषण सिंह एवं खान निरीक्षक हज़ारीबाग सुनिल कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से चरही थाना के चनारो मे अवैध रूप से संचालित कोयला डीपो पर छापेमारी की गई. 

20 टन अवैध कोयला बरामद
छापेमारी के दौरान अंचल अधिकारी एवं खान निरीक्षक द्वारा घटना की जानकारी देते हुए स्थल पर थाना प्रभारी एवं सी.सी.एल के पदाधिकारी एवं सुरक्षा कर्मी की मौजूदगी में जांच पड़ताल किया गया. जांच के दौरान अवैध कोयला डीपो से 46,650 किलो अवैध कोयला एवं 20 टन अवैध कोयला लदा 12 चक्के का ट्रक को जब्त किया गया. जब्त किए गए वाहन का रजिस्ट्रेशन नं NL01K5835 है. 

कार्रवाई हेतु सख्त निर्देश
घटनास्थल से 2 कोयला वजन करने की मशीन, कुदाल, कडाही, गैंता आदि भी जब्त किया गया. वारदात स्थल से जब्त अवैध कोयले को सी.सी.एल प्रबंधन को सौप दिया गया. माइनिंग अधिकारी ने बताया कि अवैध कोयला लदे ट्रक को चरही थाना के हवाले कर दिया गया है. जिला खनन पदाधिकारी अजित कुमार के निर्देश पर सुनिल कुमार खान निरीक्षक ने आठ लोगों के विरूद्ध चरही थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. उपायुक्त हज़ारीबाग द्वारा सभी अंचल अधिकारी को अवैध कोयला,बालू, पत्थर पर क़ानूनी कार्रवाई करने हेतु सख़्त निर्देश दिया गया है.

माफिया में हड़कंप
जिसके आलोक मे जिले मे खनिजों के अवैध खनन एवं परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन द्वारा व्यापक कार्रवाई की जा रही है. सर्द रात्री मे सुनसान जगह पर उपायुक्त के निर्देश मे अंचल अधिकारी चुरचू एवं खान निरीक्षक हज़ारीबाग के द्वारा की गई औचक कार्रवाई से कोयला माफियाओ में हड़कंप मचा हुआ है.

 

Trending news